ICC World Cup: फिक्सिंग से निपटने के लिए ICC ने अपनाया यह नया तरीका

icc
ICC World Cup: फिक्सिंग से निपटने के लिए ICC ने अपनाया यह नया तरीका

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप के आगाज में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। फिक्सिंग से निपटने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) कमर कस कर तैयार है। पहली बार आईसीसी विश्व कप में सभी 10 टीमों के पास भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी रहेगा ताकि टूर्नामेंट को पाक साफ रखा जा सके।

Icc Cricket World Cup 2019 All 10 Teams To Have Dedicated Anti Corruption Officer For The First Time :

डेली टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक यह अधिकारी वॉर्मअप मैच से लेकर टूर्नामेंट के अंत तक टीम के साथ रहेंगे। इस रिपोर्ट में कहा गया, ‘इससे पहले आईसीसी के एंटी करप्शन अधिकारी हर वेन्यू पर तैनात रहते थे। इसी वजह से टीमों को टूर्नामेंट के दौरान कई अधिकारियों से संपर्क करना पड़ता था। हालांकि इस बार ऐसा नहीं है। अब हर टीम के साथ एक अधिकारी अभ्यास मैच से टूर्नामेंट के आखिर तक रहेगा और उसी होटल में ठहरेगा जहां टीमें ठहरेंगी।’

गौरतलब है कि आईसीसी ने क्रिकेट को पाक साफ रखने के लिए काफी सक्रिय है। आईसीसी ने शनिवार को श्रीलंका के परफोरमेंस विश्लेषक सनत जयसुंदारा को आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लघंन के दो अपराधों के लिये आरोपित किया था। जयसुंदारा को तुरंत प्रभाव से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया।

उन्हें आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.1.3 और 2.1.1 के अंतर्गत आरोपित किया गया था। भ्रष्टाचार रोधी संहिता की जांच में बाधा पहुंचाने या देरी कराने के लिये उन्हें धारा 2.4.7 के अंतर्गत भी आरोपित किया गया है। जयसुंदारा को 14 दिन के अंदर इन आरोपों का जवाब देना है।

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप के आगाज में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। फिक्सिंग से निपटने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) कमर कस कर तैयार है। पहली बार आईसीसी विश्व कप में सभी 10 टीमों के पास भ्रष्टाचार निरोधक अधिकारी रहेगा ताकि टूर्नामेंट को पाक साफ रखा जा सके। डेली टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक यह अधिकारी वॉर्मअप मैच से लेकर टूर्नामेंट के अंत तक टीम के साथ रहेंगे। इस रिपोर्ट में कहा गया, 'इससे पहले आईसीसी के एंटी करप्शन अधिकारी हर वेन्यू पर तैनात रहते थे। इसी वजह से टीमों को टूर्नामेंट के दौरान कई अधिकारियों से संपर्क करना पड़ता था। हालांकि इस बार ऐसा नहीं है। अब हर टीम के साथ एक अधिकारी अभ्यास मैच से टूर्नामेंट के आखिर तक रहेगा और उसी होटल में ठहरेगा जहां टीमें ठहरेंगी।' गौरतलब है कि आईसीसी ने क्रिकेट को पाक साफ रखने के लिए काफी सक्रिय है। आईसीसी ने शनिवार को श्रीलंका के परफोरमेंस विश्लेषक सनत जयसुंदारा को आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लघंन के दो अपराधों के लिये आरोपित किया था। जयसुंदारा को तुरंत प्रभाव से अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया। उन्हें आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.1.3 और 2.1.1 के अंतर्गत आरोपित किया गया था। भ्रष्टाचार रोधी संहिता की जांच में बाधा पहुंचाने या देरी कराने के लिये उन्हें धारा 2.4.7 के अंतर्गत भी आरोपित किया गया है। जयसुंदारा को 14 दिन के अंदर इन आरोपों का जवाब देना है।