1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. ICC से मोहिंदर अमरनाथ की अपील, WTC में होने चाहिए न्यूट्रल क्यूरेटर

ICC से मोहिंदर अमरनाथ की अपील, WTC में होने चाहिए न्यूट्रल क्यूरेटर

भारतीय किकेट के पूर्व ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ ने अगले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर बड़ी बात कही है। मोहिंदर अमरनाथ का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अगले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र के लिये तटस्थ क्यूरेटर रखने चाहिए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: भारतीय किकेट के पूर्व ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ ने अगले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर बड़ी बात कही है। मोहिंदर अमरनाथ का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को अगले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र के लिये तटस्थ क्यूरेटर रखने चाहिए। अमरनाथ ने कहा कि जिस तरह से अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ दिन रात्रि टेस्ट मैच दो दिन में समाप्त हो गया था, उसे निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा नहीं माना जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘आपको अच्छी पिच पर खेलना चाहिए। जब आप अच्छी पिचों पर खेलते हैं तो फिर यह मायने नहीं रखता कि आप कहां खेल रहे हो। तब यह एक उचित प्रतिस्पर्धा होगी।

पढ़ें :- ICC World Test Championship 2023 के फाइनल का इस मैदान पर होगा आयोजन, ICC ने किया ऐलान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमरनाथ ने कहा कि , आईसीसी ने जिस तरह से तटस्थ अंपायरों का पैनल बनाया है उसी तरह से तटस्थ क्यूरेटर का पैनल भी तैयार करना चाहिए। इस टीम को आईसीसी दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। उसे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मैच पांचवें दिन तक जाए। यदि भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल ड्रा या टाई रह जाता तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाता। अमरनाथ का मानना है कि यह एक अन्य पहलू है जिसे आईसीसी को अगले चक्र में बदलना चाहिए।

उन्होंने कहा, किसी भी खेल में फाइनल का मतलब होता कि उसमें संयुक्त विजेता नहीं हो सकता। फिर चाहे वह एक मैच हो या तीन मैच। उन्हें फाइनल पूरा करना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...