1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC ODI Rankings: दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, टॉप-10 में शामिल हुए शुभमन गिल

ICC ODI Rankings: दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज बने मोहम्मद सिराज, टॉप-10 में शामिल हुए शुभमन गिल

28 साल के सिराज पहली बार वनडे में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बने हैं। सिराज 729 रेटिंग प्वाइंट के साथ वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। हालांकि, वह दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड से सिर्फ दो रेटिंग प्वाइंट आगे हैं। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी गेंदबाजों की रैंकिंग में 11 स्थान का फायदा हुआ है और वह 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

ICC ODI Rankings: आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj number one bowler) दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। इसके अलावा टीम मोहम्मद शमी और शुभमन गिल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके कारण उन्हें वनडे रैंकिंग में फायदा मिला है। दरअसल, मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) पिछले एक साल से वनडे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

पढ़ें :- India and New Zealand: रोहित शर्मा और शुभमन गिल का तूफानी शतक, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने घुटने टेके

इसके बाद वह ट्रेंट बोल्ट को हटाकर वनडे में शीर्ष स्थान पर पहुंचे हैं। 2019 में अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले सिराज इस फॉर्मेट में भारत के लिए ज्यादा मैच नहीं खेल रहे थे। फरवरी 2022 में भारत की वनडे टीम में उनकी वापसी हुई। इसके बाद उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। ​मोहम्मद सिराज ने 20 वनडे मैच में 37 विकेट अपने नाम किए हैं।

Mohammed Siraj is the new World No.1 Men's ODI bowler

उन्होंने भारत के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। 28 साल के सिराज (Mohammad Siraj) पहली बार वनडे में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बने हैं। सिराज 729 रेटिंग प्वाइंट के साथ वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। हालांकि, वह दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड से सिर्फ दो रेटिंग प्वाइंट आगे हैं। भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी गेंदबाजों की रैंकिंग में 11 स्थान का फायदा हुआ है और वह 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टॉप-10 में शामिल हुए शुभमन गिल
बता दें कि, शुभमन गिल इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं। इसके कारण उनकी रैंकिंग में सुधार हुआ है और उन्होंने टॉप-10 में अपनी जगह बना ली है। वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी वनडे बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। शुभमन गिल (Shubman Gill) न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक और शतक जड़ने के बाद 20 स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली सातवें और रोहित शर्मा आठवें स्थान पर हैं।

पढ़ें :- रोहित ब्रिगेड ने न्यूज़ीलैंड को हराया तो बनेगी नंबर-1 टीम, जानें ICC ODI Rankings की पूरी गणित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...