1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC ODI rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में बादशाहत कायम

ICC ODI rankings: विराट कोहली और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में बादशाहत कायम

Icc Odi Rankings Virat Kohli And Rohit Sharma Batting Reign

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तना विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में बादशाहत कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वनडे रैंकिंग में दोनों बल्लेबाजी की सूची में शीर्ष दो स्थान पर कब्जा जमाए हुए हैं। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी गेंदबाजी की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

पढ़ें :- जानिए किस पूर्व क्रिकेटर ने रहाणे की कप्तानी की तुलना नवाब मंसूर अली खान पटौदी से की

बता दें कि, कोरोना महामारी के कारण सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां रूकने के बाद भी विराट कोहली (871 रेटिंग अंक) और रोहित (855) ने किसी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में हिस्सा नहीं लिया, लेकिन वह बल्लेबाजी सूची में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले की तरह तीसरे स्थान पर हैं।

जिम्बाब्वे के ब्रैंडन टेलर और सीन विलियम्स को सीरीज में शतक जड़ने के कारण फायदा मिला। टेलर नौ पायदान ऊपर 42वें स्थान पर पहुंच गये हैं। उन्होंने पहले मैच में 112 रन बनाए थे और सीरीज में 204 रन बनाने में सफल रहे थे। विलियम्स 12 पायदान ऊपर 46वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने अंतिम मैच में 118 रन की पारी खेली थी। वहीं, गेंदबाजी की सूची जमें न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (722) पहले स्थान पर हैं और उनके बाद बुमराह (719) का नंबर आता है।

 

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से मिली जीत में विराट कोहली का भी है अहम योगदान, जानिए मुख्य कोच ने क्या कहा...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...