1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC ODI Team Rankings: वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया को हुआ फायदा, पाकिस्तान से हुई आगे

ICC ODI Team Rankings: वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया को हुआ फायदा, पाकिस्तान से हुई आगे

जिम्बाब्वे दौरे पर गई टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. मेजबान टीम को टीम इंडिया ने 3-0 से शिकस्त दे दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग मैं अपनी स्थिति को और मजबूत कर ली है.अब भारत के पास 111 रेटिंग प्वाइंट हैं.

By शिव मौर्या 
Updated Date

ICC ODI Team Rankings: जिम्बाब्वे दौरे पर गई टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया. मेजबान टीम को टीम इंडिया ने 3-0 से शिकस्त दे दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग मैं अपनी स्थिति को और मजबूत कर ली है.अब भारत के पास 111 रेटिंग प्वाइंट हैं.

पढ़ें :- मैंने क्रेडिट कुछ नहीं लिया सर, रोहित शर्मा ने कमाल की बैटिंग की... जानिए कार्तिक ने मैच के बाद क्यों कही ये बातें

साथ ही वह चौथे नंबर पर काबिज पाकिस्तान से चार प्वाइंट आगे है. हालांकि, पाकिस्तान ने भी नीदरलैंड को 3-0 के अंतर से हराया और 107 रेटिंग प्वाइंट हासिल कर लिए हैं.

वहीं, न्यूजीलैंड की टीम पहले स्थान पर कब्जा जमाये हुए है. कीवी टीम ने वेस्टइंडीज को 2-1 के अंतर से हराया था. न्यूजीलैंड के पास 124 रेटिंग प्वाइंट हैं. वहीं, दूसरे स्थान की बात करें तो इंग्लैंड ने नम्बर पर अपना कब्जा जमाये हुए है.

इंग्लैंड के पास 119 रेटिंग प्वाइंट हैं. हालांकि, भारत के लिए फिलहाल दूसरे नंबर की टीम को पीछे छोड़ना भी आसान नहीं होगा. अब भारतीय टीम अक्तूबर के महीने में दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर भारत अपनी स्थिति में सुधार कर सकता है.

 

पढ़ें :- इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम, 23 साल बाद इतिहास रचने का मौका

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...