जारी हुई आईसीसी की नई रैंकिंग, जानिए नम्बर वन कौन

g

नई दिल्ली। वल्र्ड कप में लीग स्टेज के मुकाबलों के समाप्त होने के बाद आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। खिलाडिय़ों की रैंकिंग बड़ा बदलाव देखने को मिला है। अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से जहां कई खिलाडिय़ों ने बढ़त हासिल की है वहीं कईयों को उनके निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से नुकसान भी झेलना पड़ा है।

Icc Releases New Odi Batsman Ranking Virat Tops The Chart Again :

वनडे में टॉप बल्लेबाजों की सूचि में अभी भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही पहले पायदान पर मौजूद हैं। विराट ने वल्र्ड कप की पांच पारियों में 5 अर्धशतक लगाए हैं। वे रैंकिंग में 891 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। वहीं दूसरी पायदान पर टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा मौजूद हैं।

वल्र्ड कप में 5 शतक ठोक चुके रोहित को जबरदस्त फायदा हुआ है और वो अब अंकों के मामले में विराट कोहली के बेहद नजदीक पहुंच गए हैं। रोहित 885 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। इनके अलावा बाबर आजम, फाफ डूप्लेसी को बड़ा फायदा हुआ है और दोनों तीसरे और चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

यहां न्यूजीलैंड के बललेबाज रोस टेलर को दो अंकों का नुकसान हुआ है और वो अब पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। इसके बाद डेविड वार्नर, जो रूट, केन विलियमसन, क्विंटन डी कॉक और आरोन फिंच टॉप 10 में शामिल हैं।

नई दिल्ली। वल्र्ड कप में लीग स्टेज के मुकाबलों के समाप्त होने के बाद आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। खिलाडिय़ों की रैंकिंग बड़ा बदलाव देखने को मिला है। अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से जहां कई खिलाडिय़ों ने बढ़त हासिल की है वहीं कईयों को उनके निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से नुकसान भी झेलना पड़ा है। वनडे में टॉप बल्लेबाजों की सूचि में अभी भी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही पहले पायदान पर मौजूद हैं। विराट ने वल्र्ड कप की पांच पारियों में 5 अर्धशतक लगाए हैं। वे रैंकिंग में 891 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। वहीं दूसरी पायदान पर टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा मौजूद हैं। वल्र्ड कप में 5 शतक ठोक चुके रोहित को जबरदस्त फायदा हुआ है और वो अब अंकों के मामले में विराट कोहली के बेहद नजदीक पहुंच गए हैं। रोहित 885 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं। इनके अलावा बाबर आजम, फाफ डूप्लेसी को बड़ा फायदा हुआ है और दोनों तीसरे और चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। यहां न्यूजीलैंड के बललेबाज रोस टेलर को दो अंकों का नुकसान हुआ है और वो अब पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। इसके बाद डेविड वार्नर, जो रूट, केन विलियमसन, क्विंटन डी कॉक और आरोन फिंच टॉप 10 में शामिल हैं।