1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आईसीसी ने कहा नहीं हो सकता ‘बेस्ट ऑफ थ्री’फाइनल, रवि शास्त्री ने उठाये थे सवाल

आईसीसी ने कहा नहीं हो सकता ‘बेस्ट ऑफ थ्री’फाइनल, रवि शास्त्री ने उठाये थे सवाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इसी महीने की 18 तारीख से आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। इस मैच के बाद यह फैसला हो जाएगा कि टेस्ट के वर्ल्ड कप माने जा रहे इस टूर्नामेंट का विजेता कौन होगा। आइसीसी ने पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इसी महीने की 18 तारीख से आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। इस मैच के बाद यह फैसला हो जाएगा कि टेस्ट के वर्ल्ड कप माने जा रहे इस टूर्नामेंट का विजेता कौन होगा। आइसीसी ने पहली बार इस टूर्नामेंट का आयोजन किया है। विजेता का फैसला एक मैच से किए जाने पर कई दिग्गजों ने सवाल उठाए थे।

पढ़ें :- IND Vs SRI: भारतीय टीम के स्पिनरों को लेकर युजवेंद्र चहल ने दिया चौंकाने वाला बयान

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी विजेता का फैसला बेस्ट ऑफ थ्री से किए जाने की बात कही थी। अलार्डिस ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम की वास्तविकता यह है कि हमारे पास वह महीना नहीं होगा, जिसमें फाइनल के लिए टूर्नामेंट की सभी टीमों को एक महीने के लिए रोक दिया जाए।

यही वजह है कि एक मैच का फाइनल तय किया गया।’टी-20 और 50 ओवर के विश्व कप की सफलता के बाद पांच दिन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सर्वोच्च प्रतिस्पर्धा के रूप में 2019 में डब्ल्यूटीसी को लांच किया गया था। डब्ल्यूटीसी फाइनल में शीर्ष दो स्थानों के लिए भारत और न्यूजीलैंड के जगह बनाने से पहले आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड इसके लिए दौड़ में थे।

 

पढ़ें :- IND VS SL: शिखर धवन ने कहा, विराट कोहली-रवि शास्त्री के विशेष खिलाड़ी का रखेंगे ध्यान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...