1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC ने चुनी इस दशक की सबसे बेहतरीन टीम, विराट कोहली को बनाया कप्तान

ICC ने चुनी इस दशक की सबसे बेहतरीन टीम, विराट कोहली को बनाया कप्तान

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस दशक की सबसे बेहतरीन टेस्ट टीम का चुनाव किया है। इसमें भारत के दो दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और आर अश्विन को जगह मिली है। वहीं, इसकी कप्तानी विराट कोहली को सौंपी गयी है। वहीं, इसमें सबसे ज्यादा इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों को जगह दी गयी है।

पढ़ें :- IND vs NZ, 2nd Test LIVE : दूसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया को 332 रनों की बढ़त,मयंक-पुजारा क्रीज पर डटे

ऑस्ट्रेलिया, भारत के दो-दो खिलाड़ी, वहीं श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड से एक-एक खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की इस दशक की टेस्ट टीम में ओपनिंग बल्लेबाजी की जिम्मेदारी दो बाएं हाथ के बल्लेबाज एलिस्टर कुक और डेविड वाॅर्नर को दी गई है।

मध्यक्रम की जिम्मेदारी केन विलियमसन, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के पास है। जबकि टीम के विकेटकीपर कुमार संगकारा होंगे। 6 विशेषज्ञ बल्लेबाजों के आलावा ऑलराउंडर के रूप में बेन स्टोक्स को जगह ,मिली है। जबकि भारत के आर अश्विन एक मात्र स्पिनर टीम में है।

तेज गेंदबाजी की बात करें तो डेल स्टेन, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के पास यह जिम्मेदारी रहेगी। आश्चर्य की बात है कि कोई भी बांए हाथ का तेज गेंदबाज और स्पिनर टीम में जगह नहीं बना पाया।

ICC Men’s Test Team Of the Decade:
एलिस्टर कुक, डेविड वाॅर्नर, केन विलियमसन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, आर अश्विन, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, और जेम्स एंडरसन।

पढ़ें :- जब जंबो के कमाल के आगे नतमस्तक हुआ था पाकिस्तान, इन दिग्गजों को भेजा पवेलियन

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...