1. हिन्दी समाचार
  2. ICC T20 Ranking : बाबर आजम को पीछे कर डेविड मलान बने नंबर-1

ICC T20 Ranking : बाबर आजम को पीछे कर डेविड मलान बने नंबर-1

Icc T20 Ranking David Malan Becomes Number 1 Backing Babar Azam

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खत्म हो गई है। सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी टी20 रैंकिंग में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम अब नंबर-1 टी20 बल्लेबाज नहीं रह गए हैं और उनकी जगह इंग्लैंड के डेविड मलान नंबर-1 की गद्दी पर बैठ गए हैं। भारत के केएल राहुल को भी नुकसान उठाना पड़ा और वो चौथे पायदान पर फिसल गए हैं। भारत के कप्तान विराट कोहली को एक पायदान का फायदा हुआ है और वो 9वें नंबर पर आ गए हैं।

पढ़ें :- 1 अक्टूबर का राशिफल: इस राशि के शत्रुओं की हर चाल होगी नाकाम, और इस राशि वालों के खुलेंगे भाग्य

पढ़ें :- यूपी विधान परिषद् में हर स्तर पर निकलीं नौकरियां, 5वीं पास को भी 57 हजार तक सैलरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मलान ने तीन मैचों में 43 की औसत से कुल 129 रन बनाए, वो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच नंबर-3 पर बने हुए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो पांचवें पायदान पर खिसक गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल छठे पायदान पर बने हुए हैं, जबकि तीसरे मैच में नहीं खेले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को भी रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा और वो 10वें पायदान पर फिसल गए हैं।

डेविड मलान इस तरह से अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। मलान ने अभी तक कुल 16 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं और इस दौरान 48.71 की औसत और 156.67 के औसत से उन्होंने 682 रन बनाए हैं। इस दौरान मलान ने एक सेंचुरी और सात हाफसेंचुरी जड़ी हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...