1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC T20 World Cup 2022 1st Semi-Final : सिडनी तैयार, न्यूजीलैंड के छोटे नाम, पाक का करेंगे काम तमाम!

ICC T20 World Cup 2022 1st Semi-Final : सिडनी तैयार, न्यूजीलैंड के छोटे नाम, पाक का करेंगे काम तमाम!

ICC T20 World Cup 2022 1st Semi-Final : सिडनी का मैदान सज चुका है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड बुधवार को आमने-सामने होंगे। न्यूजीलैंड की टीम ने ग्रुप 1 से पहले नंबर पर रहकर सेमीफाइनल में एंट्री की है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने ग्रुप 2 से सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

ICC T20 World Cup 2022 1st Semi-Final : सिडनी का मैदान सज चुका है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड बुधवार को आमने-सामने होंगे। न्यूजीलैंड की टीम ने ग्रुप 1 से पहले नंबर पर रहकर सेमीफाइनल में एंट्री की है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने ग्रुप 2 से सेमीफाइनल में जगह बनाई है। खराब शुरुआत के बावजूद पाकिस्तान की टीम किस्मत और अंत में मेहनत के सहारे सेमीफाइनल तक पहुंची है। अब पाकिस्तान-न्यूजीलैंड का आमना-सामना है और जो जीतेगा वो फाइनल में जगह बनाएगा।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

अब सवाल ये है कि टीम किसकी भारी है? आंकड़ों के लिहाज से पाकिस्तान का पलड़ा न्यूजीलैंड पर भारी है। टी20 में दोनों 28 बार आमने-सामने हुए हैं और पाकिस्तान को 17 मुकाबलों में जीत मिली है। टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भी पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 4 मैचों में हराया है, जबकि 2 में उसे हार मिली है। आईसीसी टूर्नामेंट्स के सेमीफाइनल में अब तक दोनों टीमें 3 बार भिड़ी हैं और हर बार बाजी पाकिस्तान के हाथ लगी है। लेकिन इस बार न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी लग रहा है क्योंकि उसकी टीम पाकिस्तान से ज्यादा संतुलित है। आइए आपको बताते हैं दोनों टीमें किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती हैं।

न्यूजीलैंड की टीम है संतुलित

न्यूजीलैंड की टीम में किसी बदलाव के संकेत नजर नहीं आ रहे हैं। विलियमसन की टीम फिन एलेन और ग्लेन फिलिप्स के दम पर पाकिस्तानी गेंदबाजों को काबू करने की कोशिश करेगी। वहीं गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन, टिम साउदी की जोड़ी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को तंग कर सकती है। कीवी टीम 5 बल्लेबाजों, 2 ऑलराउंडर और 3 खालिस गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगी। उसके पास सैंटनर और सोढ़ी के तौर पर दो बेहतरीन स्पिनर्स हैं।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन- फिन एलेन, डेवन कॉन्वे, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, डैरेल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट।

पढ़ें :- Parliament Live : पीएम मोदी, बोले- '2004 से 14 तक घोटालों का दशक, UPA ने मौकों को मुसीबत में पलटा'

पाकिस्तान की गेंदबाजी मजबूत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी कमजोर है, लेकिन उसकी गेंदबाजी में दम है। उसका एक ही गेंदबाज है जिसका इकॉनमी रेट 7 रन प्रति ओवर से ज्यादा है। बल्लेबाजी में उसका टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर कुछ खास नहीं कर सका है।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन- मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...