1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC T20 World Cup 2022: टीम का चयनकर आईसीसी को इस तिथि तक सौंपनी है सूची, भारत का बढ़ा सिरदर्द

ICC T20 World Cup 2022: टीम का चयनकर आईसीसी को इस तिथि तक सौंपनी है सूची, भारत का बढ़ा सिरदर्द

अक्टूबर-नवंबर माह में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में ICC T20 World Cup 2022 खेला जाना है। इसके लिए सभी टीमों को 15 सितंबर तक अपनी स्क्वॉड की लिस्ट आईसीसी (ICC)  को सौंपनी पड़ सकती है, हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तारीख का ऐलान नहीं हुआ है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अक्टूबर-नवंबर माह में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में ICC T20 World Cup 2022 खेला जाना है। इसके लिए सभी टीमों को 15 सितंबर तक अपनी स्क्वॉड की लिस्ट आईसीसी (ICC)  को सौंपनी पड़ सकती है, हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी तारीख का ऐलान नहीं हुआ है।

पढ़ें :- आयरलैंड दौरे से राहुल तेवतिया आउट, सुनील गावस्कर हुए हैरान

भारतीय टीम की बात करें तो 15 सितंबर से पहले टीम इंडिया (Team India)को चार टी20 इंटरनेशनल सीरीज (तीन द्विपक्षीय सीरीज और एक एशिया कप) खेलनी है। इसके आधार पर ही टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का सिलेक्शन हो सकता है।

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Team India head coach Rahul Dravid) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ रहने के बाद कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टी20 सीरीज के बाद टॉप 15-20 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार हो जाएगी।

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक हर टीम को आईसीसी (ICC)   को अपनी स्क्वॉड 15 सितंबर तक सौंपनी होगी। भारत को आयरलैंड के खिलाफ दो, इंग्लैंड के खिलाफ तीन, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 26 जून से 2 अगस्त के बीच खेलनी है। इसके बाद टी20 फॉर्मेट में ही इस साल एशिया कप खेला जाना है, ऐसे में भारत के पास स्क्वॉड तय करने के लिए चार बड़े मौके होंगे।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टी20 इंटरनेशनल स्क्वॉड (T20 International Squad) में कुछ नाम तय माने जा रहे हैं, लेकिन टूर्नामेंट से ठीक पहले फॉर्म और चोटों के आधार पर टीम में कुछ फेरबदल देखने को मिल सकते हैं। आयरलैंड दौरे (Ireland Tour) पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाया जाएगा।

पढ़ें :- Ravindra Jadeja को डबल सेंचुरी से किसने रोका? लोगों ने द्रविड़ और रोहित को सुनाई खरी-खरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...