टेस्ट में नंबर-1 भारतीय टीम को मिली ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा

टेस्ट में नंबर-1 भारतीय टीम को मिली ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा
टेस्ट में नंबर-1 भारतीय टीम को मिली ICC टेस्ट चैंपियनशिप गदा

Icc Test Championship Maiden For 1st Place In Indian Team

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका दौरे के समाप्त होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की गदा सौंपी। न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था, जिसे जीतकर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

आईसीसी की ओर से क्रिकेट हॉल ऑफ फेम तथा भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट खिलाड़ी ग्रेमे पुलोक ने कोहली को गदा सौंपी।

भारत ने आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में पहला स्थान सुनिश्चित कर लिया है और टीम को 10 लाख डॉलर भी दिए गए। इससे यह साफ स्पष्ट हो गया है कि तीन अप्रैल से पहले भारत टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर ही बरकरार रहेगा।

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका दौरे के समाप्त होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की गदा सौंपी। न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला गया था, जिसे जीतकर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। आईसीसी की ओर से क्रिकेट हॉल ऑफ फेम तथा भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सुनील गावस्कर और दक्षिण अफ्रीका…