1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC Test Ranking : बड़ा उलटफेर स्टीव स्मिथ ने केन विलियम्सन को पछाड़ा, देखें कहां हैं विराट

ICC Test Ranking : बड़ा उलटफेर स्टीव स्मिथ ने केन विलियम्सन को पछाड़ा, देखें कहां हैं विराट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की तरफ से ताजा टेस्ट मैचों की रैंकिंग जारी की गई ​है। रैंकिंग में बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग के मुताबिक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने केन विलियम्सन को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) की तरफ से ताजा टेस्ट मैचों की रैंकिंग जारी की गई ​है। रैंकिंग में बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग के मुताबिक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने केन विलियम्सन को पछाड़कर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, गेंदबाजों की रैंकिंग में साउथ अफ्रीका के काइल जैमीसन का फायदा हुआ है। वो गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे नबंर पर पहुंच गए हैं।

पढ़ें :- Delhi corona virus update: दिल्ली में कोरोना की रफ्तार थमी, 24 घंटे में मिले 9,197 संक्रमित

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 बल्लेबाज(TOP TEST BATSMAN)
आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन नंबर वन बल्लेबाज बरकरार हैं। हालांकि उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल किया था। मार्नस लाबुशेन के 924 प्वॉइंट है, जो उनके टेस्ट करियर का करियर के बेस्ट प्वॉइंट हैं। जो रूट के 881 प्वॉइंट हैं और वो दूसरे नंबर पर बरकार हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं, जिनके 871 प्वॉइंट है। वहीं, चौथे नंबर पर खिसके न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन के 862 प्वॉइंट है। वहीं, पांचवे नंबर पर भारत के रोहित शर्मा बरकार हैं। टेस्ट में रोहित की रैंकिंग 781 प्वॉइंट है।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप 5 गेंदबाज(TOP TEST BOWLER)
गेंदबाजों की बात करें, तो आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज और टेस्ट टीम के नए कप्तान पैट कमिंस टॉप पर है। उनके 894 प्वॉइंट हैं। वहीं, भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। अश्विन के 861 प्वॉइंट है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को इस बार नुकसान हुआ है। क्योंकि अब तीसरे नंबर पर काइल जैनीसन ने कब्जा जमा लिया है। काइल जैमीसन के 825 प्वॉइंट है। वहीं, शाहीन अफरीदी चौथे नंबर पर हैं। उनके 822 प्वॉइंट है। वहीं, कगिसो रबाड़ा का अंक उछला है। अब वो पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। रबाडा के 810 प्वॉइंट है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...