1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. ICC Test Rankings : बेन स्टोक्स से नंबर वन ऑलराउंडर की कुर्सी छिनी, जेसन होल्डर नंबर वन

ICC Test Rankings : बेन स्टोक्स से नंबर वन ऑलराउंडर की कुर्सी छिनी, जेसन होल्डर नंबर वन

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। ICC Test Rankings में बेन स्टोक्स से नंबर वन ऑलराउंडर की कुर्सी छिन गई है। एक बार फिर से वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर हो गए हैं। वहीं, गेंदबाजी की रैंकिंग में जेम्स एंडरसन ने छलांग मारी है।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में 600 टेस्ट विकेट पूरे करने के साथ-साथ पहली पारी में 5 विकेट झटकने वाले जेम्स एंडरसन टॉप 10 रैंकिंग में शामिल हो गए हैं। जेम्स एंडरसन आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में बतौर गेंदबाज नंबर 8 पर पहुंच गए हैं, जबकि जोश हेजलवुड और आर अश्विन टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड ने नंबर 2 की कुर्सी हासिल कर ली है। उन्होंने नील वेग्नर को पीछे छोड़ दिया है।

लगातार दो टेस्ट मैच पारिवारिक कारणों की वजह से मिस करने वाले बेन स्टोक्स को ऑलराउंडर के तौर पर ही नहीं, बल्कि बल्लेबाज के तौर पर भी नुकसान झेलना पड़ा है। इस सीरीज से पहले स्टोक्स आइसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर थे, जहां उनके साथ मार्नस लाबुशाने का नाम था, लेकिन इस सीरीज के बाद वे नंबर 8 पर खिसक गए हैं। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 8वें से 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली लिस्ट में स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे पायदान पर हैं।

ऑलराउंडर्स की लिस्ट में एक और फेरबदल हुआ है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स भी टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। वोक्स फिलहाल आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 7वें पायदान पर हैं। वहीं, अगर आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो इंग्लैंड की टीम 292 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर विराजमान है, जबकि भारत 360 अंकों के साथ पहले स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया 296 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 166 अंकों के साथ पाकिस्तान पांचवें पायदान पर विराजमान है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...