1. हिन्दी समाचार
  2. विराट कोहली से छिनी नंबर वन की कुर्सी, स्टीव स्मिथ बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज

विराट कोहली से छिनी नंबर वन की कुर्सी, स्टीव स्मिथ बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज

Icc Test Rankings Steve Smith Becomes Number 1 Batsmen Virat Kohli Declines On Number 2

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की नंबर वन वाली कुर्सी टेस्ट से छिन गई है। विराट कोहली को पछाड़कर स्टीव स्मिथ ने इस कुर्सी पर फिर से कब्जा जमा लिया है। विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए थे, और इसी के चलते वो नंबर-1 की कुर्सी से भी लुढ़क गए।

पढ़ें :- महराजगंज:जनता ने मौका दिया तो क्षेत्र का होगा समग्र विकास: रवींद्र जैन

स्मिथ ने मौजूदा एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में जबर्दस्त बल्लेबाजी की है, हालांकि तीसरे टेस्ट में वो चोट के चलते नहीं खेल सके थे। ताजा रैंकिंग में स्टीव स्मिथ के खाते में 904 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं, जबकि विराट कोहली के खाते में 903 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। स्मिथ अगर एशेज के बचे हुए दो टेस्ट मैचों में शानदार पारियां खेल लेते हैं तो वो नंबर-1 की पोजिशन पर अपनी स्थिति और मजबूत कर लेंगे।

पढ़ें :- GOLD RATE: लगातार दूसरे दिन आई सोने चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट, जानिए आज का भाव

टॉप थ्री में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन शामिल हैं, जबकि चौथे नंबर पर टीम इंडिया के चेतेश्वर पुजारा हैं। भारत के अजिंक्य रहाणे ने इस टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, जिसके चलते वो सातवें पायदान पर पहुंच गए हैं। टॉप-10 में भारत के यही तीन बल्लेबाज शामिल हैं। भारत को अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है और अगर वो सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो एक बार फिर नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज बन सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...