ठंड से बालों पर जमी बर्फ की चादर, वायरल हो रही बच्चे की तस्वीर

ठंड से बालों पर जमी बर्फ की चादर, वायरल हो रही बच्चे की तस्वीर

लगातार गिरते पारे के कारण ठंड बढ़ती ही जा रही है, लोगों का घर से निकलना दुश्वार हो गया है। ठंड की वजह से भारत में कई जानें जा चुकी हैं। भारत के पड़ोसी देश चीन में भी ठंड का कहर जारी है और वहां आम जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो चुका है। इसी बीच एक खबर वायरल हो रही है। जिसके अनुसार एक बच्चा मीलों पैदल चलकर अपने स्कूल पहुंचा तो उसके बालों पर बर्फ की चादर जम गई थी लेकिन इसके बावजूद उसने अपने सफर को मुश्किल भरा नहीं बताया।

सोशल मीडिया पर इस बच्चे की तस्वीर वायरल होने के बाद ग्रामीण इलाकों में बच्चों पर गरीबी के असर को लेकर बहस चल पड़ी है। इस तस्वीर में जमा देने वाले तापमान में घंटों पैदल चलकर स्कूल पहुंचने के बाद बच्चे के बालों पर बर्फ जमी हुई दिखाई दे रही है। मुश्किलों से लड़ते हुए हर रोज अपने स्कूल पहुंचने वाले इस छात्र का नाम फ्यूमन वॉन्ग है। यह अलग बात है कि अब लोग उसे ‘फ्रॉस्ट बॉय’ के नाम से जानने लगे हैं। इस बच्चे की तस्वीर उसके स्कूल की प्रिंसिपल ने ऑनलाइन शेयर की थी। इस तस्वीर के सामने आने के बाद इंटरनेट यूजर्स ने स्कूलों के लिए 15,400 डॉलर दान दिए, जिसके बाद अब प्रत्येक छात्र को 77 डॉलर दिए जाएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- ठंड के मारे बर्फ में जम गया यह जानवर, देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे }

चीन की सरकारी समाचार एजेंसी के अनुसार, जिस शिक्षक ने तस्वीर ली, उन्होंने बताया कि वॉन्ग को अपने घर से स्कूल आने के लिए आमतौर पर 4.5 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है। जिस दिन यह तस्वीर ली गई, उस दिन तापमान माइनस 9 डिग्री था। वॉन्ग के माता-पिता शहर में काम करते हैं जबकि वह अपने भाई-बहन और दादा-दादी के साथ गांव में रहता है।

{ यह भी पढ़ें:- अमेरिका के बाद जापान ने भी किया भारत का सपोर्ट, चाइना को दे डाली नसीहत }

Loading...