1. हिन्दी समाचार
  2. ICMR का बयान, 24 लोगों के टेस्ट में एक केस निकल रहा कोरोना पॉजिटिव

ICMR का बयान, 24 लोगों के टेस्ट में एक केस निकल रहा कोरोना पॉजिटिव

Icmr Statement One Case Is Coming Out In 24 People Test Corona Positive

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमित मरीजो का आंकड़ा 12 हजार के पार पंहुच चुका है, जबकि अबतक 400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं ICMR के वैज्ञानिक रमन गंगाखेडकर ने कहा कि कोरोना के एक पॉजिटिव केस के लिए हम 24 लोगों का टेस्ट कर रहे हैं। मतलब साफ है कि इसमें 23 लोगों की कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव है, लेकिन फिर भी हम टेस्ट कर रहे हैं।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

कोरोना वायरस की टेस्टिंग बढ़ाने को लेकर विपक्ष का सरकार पर दबाव बनाना जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए टेस्ट की संख्या को बढ़ाना होगा और वायरस से आगे रहकर काम करना होगा। टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने को लेकर ही अब इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने जवाब दिया है।

रमन गंगाखेडकर ने कहा कि जापान में एक पॉजिटिव केस के लिए 11.7 लोगों का टेस्ट हो रहा, अमेरिका में ये 5.3 है और यूके में 3.4 है, जबकि भारत एक पॉजिटिव केस के लिए 24 लोगों का टेस्ट कर रहा है। बता दें कि राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सरकार से टेस्टिंग बढ़ाने को कहां राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को टेस्टिंग के लिए एक रणनीति बनानी होगी, ताकि कहीं पर भी कोई कोरोना पीड़ित व्यक्ति ना बच पाए।

ICMR के वैज्ञानिक रमन गंगाखेडकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि एंटीबॉडी टेस्ट हर क्षेत्र में इस्तेमाल करने का फायदा नहीं। इसे हॉटस्पॉट में इस्तेमाल से ही फायदा होगा। देश में अबतक कोरोना वायरस के 2 लाख 90 हजार से ज्यादा टेस्ट हुए। इसमें से 30, 043 टेस्ट बुधवार को किए गए। इसमें से 26,331 टेस्ट ICMR लैब और 3,712 टेस्ट प्राइवेट लैब में हुए। उन्होंने कहा कि हमारे पास 8 हफ्ते तक टेस्ट करने के लिए किट मौजूद है।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में हेल्थ सर्विस पर गाइडलाइंस जारी कर दी गई हैं, जिससे कोई दिक्कत नहीं आए। देश में कोरोना के अबतक 1489 लोग कोरोना से ठीक हो गए हैं।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...