ट्राई ने Idea पर लगाया 2.97 करोड़ रुपये का जुर्माना, ये रही वजह

आइडिया ने पेश किया नया प्लान , idea
अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए आइडिया ने पेश किया नया प्लान

नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण(ट्राई) ने सेल्यूलर कंपनी आइडिया पर 2.97 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। ट्राई के मुताबिक आइडिया ने ग्राहकों ने बीएसएनएल-एमटीएनएल नेटवर्क पर कॉल के लिये अधिक शुल्क वसूला है। कंपनी इस पैसे को अपने ग्राहकों को वापस नहीं दे सकती, ऐसे में ट्राई ने उन्हें जुर्माने की राशि टेलिकॉम एजुकेशन ऐंड प्रोटेक्शन फंड (TCEPF) में जमा करवाने के निर्देश दिए हैं।

ट्राई ने इसके लिये कंपनी को आदेश मिलने के दिन से 15 दिन का वक्त दिया है। ट्राई का कहना है कि संशोधन के बावजूद कई ऑपरेटर्स ने बीएसएनएल और एमटीएनएल नेटवर्क पर कॉल करने के लिए ज्यादा पैसे लिए, जिसके चलते कंपनी पर 2.97 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- BSNL ने लॉंच की WINGS सर्विस, मात्र 1099 में सालभर मिलेगी ये सुविधाएं }

ये है मामला-

ये पूरा मामला साल 2005 का है। उस समय दूरसंचार विभाग ने लाइसेंस में संशोधन कर चार राज्यों महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में दूरसंचार ऑपरेटरों को अंतर सेवा क्षेत्र कनेक्टिविटी की अनुमति दी थी। संशोधन के तहत इन चार राज्यों में कॉल राउटिंग के लिए सभी कॉल्स को लोकल कॉल माना जाता था।

{ यह भी पढ़ें:- BSNL ने लॉंच किया नया प्लान, साल भर नहीं कराना पड़ेगा रीचार्ज }

नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण(ट्राई) ने सेल्यूलर कंपनी आइडिया पर 2.97 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। ट्राई के मुताबिक आइडिया ने ग्राहकों ने बीएसएनएल-एमटीएनएल नेटवर्क पर कॉल के लिये अधिक शुल्क वसूला है। कंपनी इस पैसे को अपने ग्राहकों को वापस नहीं दे सकती, ऐसे में ट्राई ने उन्हें जुर्माने की राशि टेलिकॉम एजुकेशन ऐंड प्रोटेक्शन फंड (TCEPF) में जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। ट्राई ने इसके लिये कंपनी को आदेश मिलने के दिन से 15 दिन…
Loading...