1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अनुमति मिली तो बसपा का सपा में हो जायेगा विलय, बीजेपी के 100 विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी : आईपी सिंह

अनुमति मिली तो बसपा का सपा में हो जायेगा विलय, बीजेपी के 100 विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी : आईपी सिंह

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। राज्यसभा ​चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम के प्रस्ताव के तौर पर नाम वापसी की अर्जी देने वाले बसपा विधायक आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। इसके बाद सियासी सरगर्मी बढ़ गयी है। विधायकों की इस बगावत से बसपा मुश्किल में पड़ गई है।

पढ़ें :- क्या फिर बसपा और सपा आ सकते हैं साथ, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हो सकता है गठबंधन

इन विधायकों में असलम राईन, असलम चौधरी, गोविंद भार्गव, हाकिम सिंह बिंद और मुज्तबा सिद्दीकी हैं। इन सभी ने प्रस्तावक के रूप में नाम वापस लेने की अर्जी दे दी है। सूत्रों की माने तो जल्द ही सपा में बसपा के करीब आधा दर्जन से ज्यादा विधायक शामिल हो सकते हैं। इस बीच सपा प्रवक्ता आईपी सिंह ने बड़ा दावा किया है।

पढ़ें :- अखिलेश ने चली बड़ी चाल, बोले- बाबा साहब व लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोग संविधान और लोकतंत्र बचाने का करें काम

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जी अगर पार्टी में BSP के विलय की अनुमति दे दें, यकीन मानिए पूरी की पूरी बसपा का विलय समाजवादी पार्टी में हो जायेगा। BSP में अकेले बहन @Mayawati जी बचेंगी। इसके साथ ही कहा कि सत्ताधारी दल BJP और CM @myogiadityanath विष्टजी के 100 से ज्यादा विधायक भाजपा छोड़ने को तैयार बैठे है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...