1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सिद्धू बहुत बड़ी मुसीबत हैं, कांग्रेस उन्हे सीएम बनाती है तो मैं उनको सीएम नहीं मानूंगा: कैप्टन अमंरिंदर सिंह

सिद्धू बहुत बड़ी मुसीबत हैं, कांग्रेस उन्हे सीएम बनाती है तो मैं उनको सीएम नहीं मानूंगा: कैप्टन अमंरिंदर सिंह

पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो रही है। दूसरी तरफ इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 'अगर कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को सीएम बनाती है तो मैं उनको सीएम नहीं मानूंगा।' अमरिंदर सिंह का कहना है कि, 'सिद्धू एक मंत्रालय तक नहीं चला पाए तो सरकार क्या चलाएंगे। सिद्धू बहुत बड़ी मुसीबत हैं। कैप्टन ने यह भी कहा कि मुझे बिना बताए हटाने की तैयारी की जा रही थी। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

चंडीगढ़: पंजाब में सियासी घमासान जारी है। इसी के चलते बीते दिन यानी शनिवार को कैप्टन अमंरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। दरअसल, कैप्टन अमंरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने बीते दिन राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा। इन सब के चलते चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल (Congress Legislature Party) की बैठक शुरू हो गई है।

पढ़ें :- Harish Rawat बोले- नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा नामंजूर कर कांग्रेस हाईकमान ने की बड़ी गलती

वहीँ इस बैठक में पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा हो रही है। दूसरी तरफ इस्तीफे के बाद अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ‘अगर कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को सीएम बनाती है तो मैं उनको सीएम नहीं मानूंगा।’ अमरिंदर सिंह का कहना है कि, ‘सिद्धू एक मंत्रालय तक नहीं चला पाए तो सरकार क्या चलाएंगे। सिद्धू बहुत बड़ी मुसीबत हैं। कैप्टन ने यह भी कहा कि मुझे बिना बताए हटाने की तैयारी की जा रही थी।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, “भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है और मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा। मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है। भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है और मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा, मैंने अपने आप इस्तीफा नहीं दिया है। मैं कांग्रेस में हूं, अपने सहयोगियों से चर्चा करूंगा और फिर आगे की कार्रवाई तय करूंगा।” आगे उन्होंने यह भी कहा, “पिछले दो महीनों में आलाकमान ने तीन बार विधायकों को तलब किया। मैंने सुबह फैसला लिया। मैंने सुबह कांग्रेस अध्यक्ष से बात की थी। मैंने उनसे कहा था कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं।” अब यह देखना होगा कि पंजाब का अगला मुख्यमंत्री कौन होता है?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...