1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन तो ब्लॉक कर दिया जाएगा सिम कार्ड, जानें कहां हुआ फैसला?

नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन तो ब्लॉक कर दिया जाएगा सिम कार्ड, जानें कहां हुआ फैसला?

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के प्रलोभन दिए जा रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान में सिम कार्ड ब्लॉक करने की धमकी दी है। पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने गुरुवार को उन लोगों के मोबाइल सिम कार्ड को ब्लॉक करने का फैसला किया है, जो कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

If Corona Vaccine Is Not Installed Then The Sim Card Will Be Blocked Know Where Was The Decision

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के प्रलोभन दिए जा रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान में सिम कार्ड ब्लॉक करने की धमकी दी है। पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने गुरुवार को उन लोगों के मोबाइल सिम कार्ड को ब्लॉक करने का फैसला किया है, जो कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लेंगे।

पढ़ें :- जीवन की क़ीमत लगाना असंभव, लेकिन मोदी सरकार छोटी मुआवज़ा राशि भी देने को नहीं तैयार : राहुल

यह निर्णय पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. यास्मीन राशिद की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया है। कहा गया है कि जो लोग वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, उनके सिम कार्ड को ब्लॉक कर दिया जाएगा। इस बैठक में सिविल और सैन्य अधिकारी उपस्थित थे। बैठक के दौरान अधिकारियों ने फैसला किया कि 12 जून से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वॉक-इन टीकाकरण की शुरुआत कर दी जाएगी। बता दें कि इस साल दिसंबर के अंत तक पाकिस्तान ने 70 मिलियन लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है।

प्रांतीय सरकार पूरे प्रांत में धर्मस्थलों के बाहर मोबाइल टीकाकरण शिविर लगाएगी और प्राथमिकता के आधार पर कैंसर और एड्स से पीड़ित लोगों का टीकाकरण करेगी। सरकार ने कहा कि टीका लगवाने के बाद ही लोग सिनेमा, रेस्टोरेंट और शादियों में शामिल हो सकेंगे।

यह फैसला ऐसे वक्त में आया है जब राष्ट्रीय कमान और संचालन केंद्र (एनसीओसी) द्वारा 18 से ऊपर के सभी नागरिकों के लिए शुक्रवार 11 जून से वॉक-इन टीकाकरण सुविधा खोलने की घोषणा की गई। बता दें कि आज से 18 साल से अधिक उम्र के लोग वॉक-इन सुविधा के साथ सेंटर पर वैक्सीन ले सकते हैं। यानी पहले आओ और पहले पाओ के आधार पर वैक्सीन लगेगी।

पढ़ें :- इमरान खान, बोले- पाकिस्तान में रेप की घटनाओं के लिए महिलाओं के कपड़े हैं जिम्मेदार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X