1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कोरोना संक्रमण से हुई मृत्यु तो परिजनों को एकमुश्त मिलेगा 50 हजार रुपये, केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान

कोरोना संक्रमण से हुई मृत्यु तो परिजनों को एकमुश्त मिलेगा 50 हजार रुपये, केजरीवाल सरकार ने किया ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कोरोना से मृत होने पर उनके परिजनों को सहायता राशि देने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि ऐसी स्थिति में मृतक के परिजनों को दिल्ली सरकार 50 हजार की एकमुश्त राशि देगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कोरोना से मृत होने पर उनके परिजनों को सहायता राशि देने का ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि ऐसी स्थिति में मृतक के परिजनों को दिल्ली सरकार 50 हजार की एकमुश्त राशि देगी।

पढ़ें :- China coronavirus : चीन में कोरोना का खतरा फिर बढ़ा, इस शहर में मिले नए केस, बड़े पैमाने टेस्टिंग शुरू

आर्थिक सहायता का ऐलान करते हुए उन्होंने कहा कि जिस परिवार में लोगों की मौत हुई है उनके घर सरकार की ओर से कर्मचारी जाएंगे और उन्हें यह राशि दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने दो और बड़े ऐलान किए हैं। सीएम ने कहा कि जिस बच्चे की मां-पिता की मौत कोरोना के हुआ हो तो उसे भी 25 साल होने तक हर महीने ढ़ाई हजार रुपये दिल्ली सरकार की ओर से दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के उन लोगों की मौत हो गई है जो कि कमाकर अपने परिवार का घर चला रहे थे वैसे लोगों को भी हर महीने कुछ राशि दी जाएगी। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि ऐसे लोगों के परिजनों को कितनी रकम दी जाएगी।

सीएम केजरीवाल ने ऐलान करते हुए यह भी कहा कि जो कागज चेक करने के लिए जाएंगे वह कागजों में नुख्स न निकालें। क्योंकि कोरोना से मौत के कारण परिजन पहले से ही दुखी हैं और ऐसे वक्त में कागजों में नुख्स निकालकर उन्हें और परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

 

पढ़ें :- सीएम योगी, बोले- अयोध्या वैश्विक टूरिज्म हब के साथ ही एजुकेशन व स्वास्थ्य सुविधाओं का केन्द्र बनेगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...