1. हिन्दी समाचार
  2. गले में खाना फंस जाए तो इस ट्रिक का करें इस्तेमाल, चुटकियों में मिलेगा आराम

गले में खाना फंस जाए तो इस ट्रिक का करें इस्तेमाल, चुटकियों में मिलेगा आराम

If Food Is Stuck In The Throat Then This Trick Will Be Used Relaxes In Jokes

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। अक्सर खाना खाते समय आपके गले में जब खाना फंस जाता है तो आप बेहद परेशान हो जाते है। ऐसे में समझ नहीं आता कि क्या किया जाए। आज हम आपको कुछ ऐसा दिखाएंगे जिसे देखकर आप भी यह सीख सकती हैं कि अचानक से अगर गले में खाना फंस जाए तो क्या किया जाए। सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक वीडियो जिसमें यह दिखाया गया कि कैसे ग्रीस के होटल के मालिक ने अपने कस्टमर के गले में फंसा खाना चुटकियों में निकाल दिया।

पढ़ें :- दिल्ली में प्रदूषण का खतरा: केंद्र ने केजरीवाल सरकार को भेजा नोटिस

वायरल हुई इस वीडियो में आप देख सकतें हैं कि टेबल पर एक लड़का और लड़की बैठे हुए खाना खा रहे हैं। अचानक वो लड़का परेशान हो जाता है और परेशानी में उठकर वो आसपास घूमना शुरू कर देता है। दरअसल, उस शख्स का गला बंद हो जाता है जिससे उसका खाना गले में फंस जाता है। उस शख्स को सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी। वो शख्स कई बार खांसने की कोशिश करता है ताकि उसका खाना बाहर निकल जाए पर कोई फायदा नहीं होता है। उसकी दोस्त यह सब देख रही थी पर कुछ समझ नहीं पा रही थी। उसे समझ नहीं आ रहा था कि इस मौके पर क्या किया जाए।

शख्स की हालत खराब होने लगती है लेकिन कोई कुछ समझ नहीं पा रहा है। तभी अचानक होटल का मालिक वहां पहुंचता हैं। जब वो देखता है कि शख्स के गले में खाना अटक गया है और उसका गला बंद हो गया तो वह फौरान शख्स के पास गया और उसे पीछे से उठा लिया। शख्स को पीछे से दोनों हाथों से उठाकर कई बार ऊपर नीचे झटके दिए। ऐसा करने से शख्स के गले में अटका खाना निकल गया और उसका गला खुल गया। उन्होंने उसे इमरजेंसी ट्रिक को प्रोसीजर हेइम्लीच मैनुएवर नाम बताया।

https://www.facebook.com/billys.patelakis/videos/10216640256710413/

बता दें कि इस सीसीटीवी वीडियो को होटल के मालिक वासिलिस पटेलाकिस ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। जिसके बाद से यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो गया। वहीं, अबतक इस वीडियो को 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

पढ़ें :- हैदराबाद निकाय चुनाव: भाजपा ने ध्वस्त​ किया ओवैसी का किला, TRS के दफ़्तर में सन्नाटा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...