1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डीएम हो तो IAS अमित किशोर जैसा, शहीद की बेटी का किया कन्यादान, फर्ज के साथ निभाया ‘पिता धर्म’

डीएम हो तो IAS अमित किशोर जैसा, शहीद की बेटी का किया कन्यादान, फर्ज के साथ निभाया ‘पिता धर्म’

By शिव मौर्या 
Updated Date

देवरिया। उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में तैनात आईएएस अफसर अमित किशोर ने पूरे देशभर का दिल जीत लिया है। उन्होंने अपने फर्ज के साथ अपना धर्म भी निभाया है, जो उन्हें दूसरों अफसरों से बिल्कुल अलग बनाता है। दरअसल, देवरिया निवासी दिवंगत बीएसएफ जवान की बेटी का उन्होंने कन्यादान किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं आज यहां तैनात हूं, कल किसी और जिले में हो सकता हूं लेकिन हमेेशा तुम्हारा अभिभावक रहूंंगा। बता दें कि, देवरिया जनपद के निवासी अजय कुमार रावत बीएसएफ में 88वीं बटैलियन में तैनात थे।

पढ़ें :- Weather Update : उत्तर भारत में दिसंबर के पहले हफ्ते में बारिश से बढ़ेगी ठंड

25 अगस्त 2018 को जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी के दौरान दिवंगत हो गए। दिवंगत जवान के अंतिम संस्कार में भी डीएम अमित किशोर भी शामिल हुए थे। इसी दौरान 2 साल गुजर गए और बेटी शिवानी रावत की शादी बिहार के हथुआ निवासी राजन से तय हो गई। वहीं, शिवानी चाहती थी कि उनकी शादी मेें डीएम पूरे परिवार के साथ शमिल हों और कन्यादान करें।

इसको लेकर उसने 29 नवंबर को डीएम को पत्र लिखकर अपनी मंशा जाहिर की थी। शिवानी ने अपने पत्र में लिखा था कि मेरे पिता ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। उनका अंतिम संस्कार आपने ही करवाया था। मेरे आगे पीछे कोई नहीं है। ऐसे में मेरी इच्छा है कि आप मेरी शादी में आकर कन्यादान करें। इसके बाद डीएम अमित किशोर ने अपनी पत्नी प्रतिभा के साथ विवाह समारोह में शामिल होकर वर-वधू को उपहार और मंगल जीवन के लिए शुभकामनाएं दीं।

यही नहीं, इस दौरान शिवानी पिता को याद कर भावुक हो गईं। शिवानी ने कहा, ‘डीएम के आने से मैं अपने को बहुत गौरवान्वित महसूस कर रही हूं।’ उधर, दिवंगत बीएसएफ जवान की बेटी की शादी में शामिल हुए डीएम ने कहा, ‘दिवंगत जवान की इकलौती बेटी शिवानी की इच्छा थी कि मैं उनके शादी में आऊं जिसे मैंने पूरा किया। देश के दिवंगत जवानों व उनके परिवार की सुरक्षा का दायित्व भी प्रशासन का है। मैंने अपने इस फर्ज को भी पूरा किया है।’

 

पढ़ें :- Prabhunarayan Singh Yadav jeevan parichay : मोदी लहर में प्रभु नारायण सिंह यादव की इस सीट पर दौड़ी तीसरी बार साइकिल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...