मां लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो शुक्रवार को करें यह उपाय

laxmiji_5401235_835x547-m

नई दिल्ली: यह बात हम सभी जानते है कि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन मां लक्ष्मी के व्रत के लिए बेहद खास माना जाता है। मान्यता है इस दिन वैभवलक्ष्मी का व्रत रखने से धन, वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। इस व्रत को स्त्री और पुरुष दोनों रख सकते हैं। व्रत की विधि व्रत की शुरुआत करते वक्त 11 या 21 व्रत की मन्नत करें।

If Lakshmi Is Happy To Do This Then Do This Remedy On Friday :

अगर किसी शुक्रवार आप घर के बाहर हैं तो अगले शुक्रवार व्रत रखें, मतलब इस व्रत का पालन घर पर ही करें। शुक्रवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। साथ ही पीले कपड़े में पांच लक्ष्मी (पीली) कौड़ी और थोड़ी सी केसर, चांदी के सिक्के के साथ बांधकर धन के स्थान पर रखें।

कुछ ही दिनों में इसका असर दिखाई देने लगेगा। इस दिन 3 कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा पीला वस्त्र व दक्षिणा प्रदान करें। इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी जल्दी खुश हो जाती हैं।

नई दिल्ली: यह बात हम सभी जानते है कि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन मां लक्ष्मी के व्रत के लिए बेहद खास माना जाता है। मान्यता है इस दिन वैभवलक्ष्मी का व्रत रखने से धन, वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। इस व्रत को स्त्री और पुरुष दोनों रख सकते हैं। व्रत की विधि व्रत की शुरुआत करते वक्त 11 या 21 व्रत की मन्नत करें। अगर किसी शुक्रवार आप घर के बाहर हैं तो अगले शुक्रवार व्रत रखें, मतलब इस व्रत का पालन घर पर ही करें। शुक्रवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। साथ ही पीले कपड़े में पांच लक्ष्मी (पीली) कौड़ी और थोड़ी सी केसर, चांदी के सिक्के के साथ बांधकर धन के स्थान पर रखें। कुछ ही दिनों में इसका असर दिखाई देने लगेगा। इस दिन 3 कुंवारी कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलाएं तथा पीला वस्त्र व दक्षिणा प्रदान करें। इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी जल्दी खुश हो जाती हैं।