अगर राजग जीती तो प्रेम कुमार होंगे मुख्यमंत्री: शाहनवाज़

पटना। बिहार में सोमवार को हुए प्रथम चरण के मतदान के बीच में ही राजग की अगुवाई वाली भाजपा के नेता शाहनवाज़ हुसैन ने एक ऐसा ऐलान किया है जिसने शायद राजग के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारी को लेकर चल रहे कयासों पर विराम लगा दिया है। शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि अगर राजग की सरकार बनी तो प्रेम कुमार मुख्यमंत्री बनेगें। हालांकि अभी तक राजग की ओर से इस बात पर मोहर नहीं लगाई गई है। शाहनवाज़ हुसैन ने गया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह वक्तव्य दिया।

शाहनवाज ने कहा कि मैं आप सभी लोगों से अपील करता हूं कि बड़ी संख्या में वोटिंग कर प्रेम कुमार को जिताएं। अगर राजग सत्ता में आता है तो प्रेम कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे। बता दें कि हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र की तरह ही भाजपा बिहार का चुनाव भी मोदी के नाम पर ही लड़ रही है। इन तीनों राज्यों में भी भाजपा ने मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया था। वहीं दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा की थी लेकिन वहाँ पार्टी को भारी हार का सामना करना पड़ा था।

आपको बता दें कि डॉ.प्रेम कुमार गया से छह बार विधायक रह चुके हैं। उनके समर्थक कुमार को मुख्यमंत्री बनाने के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चला रहे हैं। कुमार को पिछड़े वर्ग का नेता माना जाता है। हालांकि, भाजपा में सुशील कुमार मोदी जैसे बड़े नेता भी हैं, जिन्हें बिहार में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट करने की कोशिश उनके समर्थक करते रहे हैं।

राजग ने बिहार विधानसभा चुनाव में अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं है। दूसरी ओर, महागठबंधन ने पहले ही सीएम पद के लिए नीतीश कुमार के नाम की घोषणा कर रखी है। वहीं शाहनवाज़ हुसैन ने प्रेम कुमार के रूप में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर सभी कयासों पर पूर्ण विराम लगा दिया है। वैसे भी भाजपा की तरफ से ऐसे बयान कई बार आ चुके हैं कि कोई दलित ही भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री बनेगा।

हालांकि कुछ लोग शाहनवाज द्वारा प्रेम कुमार का नाम घोषित करना पार्टी की रणनीति करार दे रहे हैं। भाजपा के विरोधी उस पर यह आरोप लगाते रहे हैं कि वह टॉप पोस्ट के लिए नेताओं के नाम सामने लाने में कास्ट फैक्टर का ध्यान रखती है।