1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अगर नहीं पहने मास्क तो होगी दो साल की जेल, इस देश ने बनाया ये नियम

अगर नहीं पहने मास्क तो होगी दो साल की जेल, इस देश ने बनाया ये नियम

If Not Wearing Masks Then There Will Be Two Years Of Jail This Country Made These Rules

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना संकट से बचने के लिए सभी देश अपने अपने तरीके से इससे निपटने की कोशिश में जुटे हैं। लेकिन एक ऐसा देश है जिसने कोरोना को लेकर काफी सख्त की है। यहां पर मास्क नहीं लगाने पर दो साल तक जेल में रहने की सजा दी जा सकती है। कोरोना संकट से निपटने के लिए यह आदेश इथोपिया देश में लागू किया गया है, जो अफ्रीका में दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाला देश है।

पढ़ें :- कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच DGCA का निर्देश, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 दिसंबर तक जारी रहेगा बैन

बता दें कि, अप्रैल में कोरोना रोकने के लिए यहां इमरजेंसी लागू कर दिया गया था। सितंबर में इमरजेंसी हटा लिया गया, लेकिन सख्त पाबंदियां अब भी लागू हैं। इथोपिया में अब जो सख्त नियम लागू हैं उसके तहत एक टेबल पर तीन लोगों को बैठने की मनाही है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना जरूरी है।

सरकार का कहना है कि लोग सतर्क नहीं हैं और इस तरह जी रहे हैं जैसे कोरोना हो ही नहीं। स्वास्थ्य मंत्री लिआ टेडेज ने कहा कि लोग सतर्क नहीं रहते हैं तो बीमारी बढ़ जाएगी औ इससे देश को भी खतरा पैदा हो सकता है।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, अफ्रीका की दूसरी सबसे बड़ी आबादी वाले देश में अब तक कोरोना के 91 हजार के करीब मामले सामने आए हैं और करीब 1400 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि टेस्टिंग की कमी की वजह से असल आंकड़े की जानकारी हासिल करना मुश्किल है।

 

पढ़ें :- दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...