1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. शाहीन आफरीदी अगर आईपीएल की नीलामी में होते तो 200 करोड़ में बिकते, जानें किसने किया दावा

शाहीन आफरीदी अगर आईपीएल की नीलामी में होते तो 200 करोड़ में बिकते, जानें किसने किया दावा

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों ने राजनीतिक कारणों से साल 2013 से एक भी द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेला है। दोनों टीमें आईसीसी के बड़ें टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के सामने होती हैं। इन कारणों से ही पाकिस्तान के क्रिकेटर आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाते हैं। 12 और 13 फरवरी को आईपीएल के अगले सत्र के खिलाड़ियों की निलामी हुई।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों ने राजनीतिक कारणों से साल 2013 से एक भी द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेला है। दोनों टीमें आईसीसी के बड़ें टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के सामने होती हैं। इन कारणों से ही पाकिस्तान के क्रिकेटर आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाते हैं। 12 और 13 फरवरी को आईपीएल के अगले सत्र के खिलाड़ियों की नीलामी हुई।

पढ़ें :- जानें किस क्रिकेटर ने कहा, शर्म की बात है दिल्ली की टीम के लिए की वो आइपीएल 2022 के प्ले आफ में जगह नहीं बना सकी

हमेशा की तरह पाकिस्तान के क्रिकेटर नदारद रहे। इस बीच पाकिस्तान के एक पत्रकार ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि अगर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी नीलामी में होते तो वो 200 करोड़ की राशि में बिकते। उनकी आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगती।

पढ़ें :- जानें किसने हार्दिक पांड्या को बताया महेंद्र सिंह धोनी का जूनियर वर्जन, कहा- मिलते हैं कई गुण

फैन्स हालांकि उनके इस दावे को लेकर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। शाहीन इस समय विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से हैं, लेकिन 200 करोड़ काफी ज्यादा है। जिसके कारण फैंस ने उनको काफी ट्रोल किया है। बता दें कि निलामी के दौरान 10 फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम बनाने के लिए लगभग 552 करोड़ रुपये खर्च किए।

इस नीलामी में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन सबसे महंगे बिके। उन्हे मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया। पाकिस्तान के खिलाड़ियों को छोड़ दे, तो दुनिया भर की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट प्रतिभाएं आईपीएल 2022 मेगा नीलामी का हिस्सा थीं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...