INDvsAUS: आज का मैच जीते तो वह होगा जो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ

हैदराबाद। भारत-आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टी-20 सीरीज का फाइनल मुक़ाबला शुक्रवार को हैदराबाद में खेला जाना है। तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में क्रमश भारत और आस्ट्रेलिया को एक-एक जीत नसीब हुई है। ऐसे में यह तीसरा व अंतिम मुक़ाबला बेहद अहम हो जाता है। आज का मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। बता दें, पहले मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी वहीं, दूसरे मैच में कंगारू टीम ने वापसी करते हुए भारतीय टीम को पटखनी दी। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला आज शाम 7 बजे से राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा

इस खास रिकार्ड पर रहेगी नज़रें
इन सब से इतर तीन मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं लेकिन अगर टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो वह पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 4 सीरीज जीतने का कारनामा करेगी। भारत अगर मैच जीत जाता है तो 70 साल में ऐसा पहली बार होगा, जब वह ऑस्ट्रेलिया को लगातार चार बाइलेटरल इंटरनेशनल सीरीज (तीनों फॉर्मेट) में हराएगा।

{ यह भी पढ़ें:- विराट का खुलासा: इस गेंदबाज को सामने देख होती है घबराहट }

अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की लगातार 3 जीत
भारत की टीम ने अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीनों सीरीज में जीत हासिल की है और 2016 में भी भारत ने उनके घर में टी-20 सीरीज में 3-0 से हराया और 2017 में टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी और इसी साल वनडे सीरीज में 4-1 से वनडे सीरीज पर कब्जा किया।

रैकिंग पर होगा असर
इस मैच से दोनों देशों की रैकिंग में भी असर पड़ेंगा। अगर भारत आखिरी मैच जीत जाता है तो उसकी रैंकिंग 5 वें स्थान पर ही बरकरार रहेंगी और अगर अॉस्ट्रेलिया ये मैच जीतता है तो भारत 6वें स्थान पर चल जाएगा और अॉस्ट्रेलिया 5वें स्था पर पहुंच जाएंगी।

{ यह भी पढ़ें:- एशिया कप: भारत के पास पाकिस्तान को धूल चटाने का सुनहरा मौका }