अगर अंजान है GST के नियमों से, तो यह ऐप करेगा आपकी मदद

If The Ignorance Is From The Rules Of Gst Then This App Will Help You

नई दिल्ली. GST को लेकर तमाम सियासी पार्टियां एक सुर में विरोध कर रही हैं, उनका मानना है कि इसे पूर्वनियोजित तरीके से लागू करना चाहिए था, इस तरह से जल्दबाजी में लिए गए फैसले की वजह से जनता को समस्यायों का सामना करना पड़ रहा है। सामाजिक नज़रिए से भी देखें तो केंद्र सरकार का यह फैसला आज जनता के बीच कौतुहल का विषय बना हुआ है, लोग इस बात से अनजान है कि यह किस तरह काम करेगा, इसमें खूबियाँ और खामियां क्या है? लेकिन इन सब पहलुओं को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस समस्या से निजात दिलाने का फैसला लिया है। दरअसल जेटली ने एक नया एप जारी किया है जिसका नाम हैं ‘GST Finder App’ यह हमें GST के बारे में बताएगा, यह कैसे काम करता है इसके बारे में जानकारी देगा। यह ऐप GST के सभी छोटे बड़े पहलुओं को समझने में आपकी मदद करेगा।

ऐसे करेगा यह काम…

इस ऐप में आपको तीन ऑप्शन नजर आएंगे, जिसमे पहला ऑप्शन TAX RATE: GOOD का है, इसमें 0% से लेकर 28% तक कि GST लिस्ट शामिल होगी। इस ऑप्शन कि मदद से आप उन सभी प्रोडकटों के बारे जान सकते हैं जिन पर टैक्स लगा हुआ है।

तो वही दूसरा ऑप्शन TAX RATES: SERVICES का है और तीसरा ऑप्शन INFORMATION@CBEC का है जिस पर क्लिक करने से GST का पेज ओपेन हो जाएगा, जिसमें टैक्स को लेकर सारी जानकारी उपलब्ध है। इन ऑप्शनस के अलावा इसमें सर्च ऑप्शन भी दिया गया है जिसकी मदद से आप चीजों को सीधे सर्च करके GST रेट देख सकते है।

फिलहाल यह ऐप एंड्रायड स्टोर पर उपलब्ध है लेकिन जल्द ही इसे आईएसओ और विंडोज पर भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

नई दिल्ली. GST को लेकर तमाम सियासी पार्टियां एक सुर में विरोध कर रही हैं, उनका मानना है कि इसे पूर्वनियोजित तरीके से लागू करना चाहिए था, इस तरह से जल्दबाजी में लिए गए फैसले की वजह से जनता को समस्यायों का सामना करना पड़ रहा है। सामाजिक नज़रिए से भी देखें तो केंद्र सरकार का यह फैसला आज जनता के बीच कौतुहल का विषय बना हुआ है, लोग इस बात से अनजान है कि यह किस तरह काम करेगा,…