1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. देश के गरीबों को मुफ्त टीका लगे, तो यही बाबा साहब को होगी सच्ची श्रद्धांजलि : मायावती

देश के गरीबों को मुफ्त टीका लगे, तो यही बाबा साहब को होगी सच्ची श्रद्धांजलि : मायावती

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने केन्द्र और राज्य सरकारों से आज बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर देश के सभी गरीबों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की मांग की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

If The Poor Of The Country Got Free Vaccine Then This Will Be A True Tribute To Baba Saheb Mayawati

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने केन्द्र और राज्य सरकारों से आज बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर देश के सभी गरीबों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने की मांग की।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण: पिछले 24 घंटे में तीन लाख 66 हजार नए मामले, 3754 लोगों की मौत

सुश्री मायावती ने बाबा साहब को याद करते हुये कहा कि केंद्र सरकार ने 11 से 14 अप्रैल तक वैक्सीन उत्सव मनाने की बात की थी, जो अच्छी बात है लेकिन बसपा यह मांग करती है कि देश के सभी गरीबों को आज से मुफ्त वैक्सीन लगाने का ऐलान करे । वह ऐसी अपील सभी राज्य सरकारों से ही कर रही हैं । अगर यह किया जाता है तो बाबा साहब को यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी ।

उन्होंने आजादी के बाद लंबे समय तक बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिये जाने पर कांग्रेस सरकार की आलोचना भी की और कहा कि दलितों के उत्थान के लिये काम करने वाले बाबा साहब की कांग्रेस सरकार में उपेक्षा की गई जबकि पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी ने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में ही भारत रत्न ले लिया ।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब के अथक प्रयास से ही देश में दलित एक हुये और उत्तर प्रदेश में बसपा की चार बार सरकार बनी ।देश में दलितों के उत्थान में बाबा साहब के प्रयासों को नकारा नहीं जा सकता । बसपा लगातार बाबा साहब के सिद्धांतों को आगे बढ़ाने के प्रयास में लगी है ।

पढ़ें :- हरियाणा: 17 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, शादी-अंतिम संस्कार में 11 लोगों की अनुमति

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X