1. हिन्दी समाचार
  2. कहीं हो चुका टमाटर के हिलाफ़ मुकदमा तो कही छिड़ी बिल्लियों के ख़िलाफ़ जंग, वजह उड़ा देगी होश

कहीं हो चुका टमाटर के हिलाफ़ मुकदमा तो कही छिड़ी बिल्लियों के ख़िलाफ़ जंग, वजह उड़ा देगी होश

If There Is A Tomato Hilaf Lawsuit Then The Fight Against Cats Has Spread The Senses Will Blow

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: दुनिया मे बहुत से अजीबोगरीब किस्से होते हैं जिनको सुनने के बाद कई बार के पैर तले जमीन खिसक जाएगी। लेकिन इस बात मे भी कोई 2 राय नहीं है कि इतिहास की हर घटना का अपना अस्तित्व बहुत गहरा होता है।

पढ़ें :- 1 अक्टूबर का राशिफल: इस राशि के शत्रुओं की हर चाल होगी नाकाम, और इस राशि वालों के खुलेंगे भाग्य

इतिहास की हर घटना का अपना अस्तित्व होता हैं। इसी इतिहास में कई ऐसी घटनाए भी हुई हैं जो अपने अनोखेपन के लिए जानी जाती है। आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे ही रोचक किस्से लेकर आए हैं जो आपको हैरान कर देंगे और सोचने पर मजबूर कर देंगे।

क्या आप सोच सकते हैं कि कभी टमाटर के खिलाफ मुकदमा हुआ हो। ऐसा हुआ हैं इतिहास में। तो आइये जानते हैं इन रोचक किस्सों के बारे में।

टमाटर के ख़िलाफ़ मुक़दमा

एक समय था जब टमाटर को ज़हरीला माना जाता था। जी दरअसल उस समय टमाटर कोई नहीं खाता था। साल 1820 में इसे लेकर एक मुक़दमा भी चला था। उस समय टमाटर घातक है जैसी अफ़वाहों को ख़ारिज करने के लिए Robert Gibbon Johnson ने सलेम, न्यू जर्सी में एक भीड़ के सामने टमाटर की एक पूरी टोकरी खा ली थी और Robert Gibbon Johnson जिन्दा रहे थे।

पढ़ें :- यूपी विधान परिषद् में हर स्तर पर निकलीं नौकरियां, 5वीं पास को भी 57 हजार तक सैलरी

आपको बता दें, 1830 के दशक में John Cooke Bennett नाम के एक चिकित्सक ने यह कहा था कि ‘टमाटर का उपयोग डायरिया और अपच के इलाज के लिए किया जा सकता है।’ केवल यही नहीं बल्कि उन्होंने टोमैटो कैचअप से गोलियां भी तैयार की थी और उन्हें दवा के रूप में बेचा था।

बिल्लियों के ख़िलाफ़ जंग

तेरहवीं शताब्दी में Gregory ने कहा था कि काली बिल्लियां विशेष रूप से शैतान पूजा के लिए होती है और इसी के कारण उन्हें पूरे यूरोप में व्यापक रूप से ख़त्म किया गया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...