1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. टीका नहीं तो राशन नहीं 100% टीकाकरण के लिए जानें किस राज्य सराकर का आया बड़ा फरमान

टीका नहीं तो राशन नहीं 100% टीकाकरण के लिए जानें किस राज्य सराकर का आया बड़ा फरमान

मामा यानी शिवराज सिंह चौहान की सराकर ने मध्यप्रदेश राज्य में कोरोना टीकाकरण के अभियान को सफल बनाने के लिए एक बड़ा फरमान जारी किया है। मध्य प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत लाभार्थियों को बिना टीकाकरण के सब्सिडी वाला राशन नहीं मिलेगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

भोपाल। मामा यानी शिवराज सिंह चौहान(Shivraj Singh Chauhan) की सराकर ने मध्यप्रदेश राज्य में कोरोना टीकाकरण के अभियान को सफल बनाने के लिए एक बड़ा फरमान जारी किया है। मध्य प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने एक आदेश जारी कर कहा है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत लाभार्थियों को बिना टीकाकरण के सब्सिडी वाला राशन नहीं मिलेगा। आदेश के अनुसार, लाभार्थियों को 31 दिसंबर के बाद भी कोविड-19 की दोनों वैक्सीन नहीं मिलने पर राशन(Rashan) नहीं मिलेगा।

पढ़ें :- Viral Video: हमारा नेता कैसा हो, CM शिवराज सिंह के सामने बोलते ही मंच से गिरे BJP नेता

आदेश में कहा गया है, “सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) दुकानदार 31 दिसंबर तक 1.15 करोड़ परिवारों के सभी पात्र सदस्यों का टीकाकरण सुनिश्चित करें। पीडीएस दुकानदार सभी दुकानों पर टीकाकरण के संबंध में आवश्यक जानकारी चिपकाएं। पात्रता पर्चियों में परिवार के सभी सदस्यों के नाम होते हैं। दुकानदारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण (vaccsien) किया गया है।” यह आदेश 8 नवंबर को सभी जिला नागरिक आपूर्ति अधिकारियों को जारी किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...