अगर घर में मौजूद है यह पांच चीजे तो नहीं टिकेगा पैसा ,करोड़पति भी बन जाता है रोडपति

bastu-shastr-ke-dosh-1

नई दिल्ली: वैसे तो दुनिया में आज कल पैसे के बिना कुछ भी नहीं होता है। पैसा है तो सब कुछ है आदमी दिन रात मेहनत करता है तो सिर्फ इस पैसे के लिए। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है की हम चाहें कितनी भी मेहनत कर ले लेकिन पैसा हमारे पास ज्यादा टिकता नहीं है। और हमेशा हमारी जेबे खाली ही रहती है। बास्तु शास्त्र के अनुसार इसका कारण घर में मौजूद कुछ चीजों को बताया गया है। अगर आपके घर पर भी यह पांच चीजे मौजूद है तो तुरंत हटा दीजिये बरना पैसे की कमी हमेशा ही बनी रहेगी। और आपको दर्दिरता का सामना करना पड़ सकता है।

If These Five Things Are Present In The House Then The Money Will Not Last Even A Millionaire Becomes A Rodpati :

1- शास्त्रों के हिसाब से देखा जाए तो उत्तर-पूर्व दिशा को काफी सुबह माना गया है। और इसे वास्तु शास्त्र के हिसाब से देखा जाये तो भी उत्तर-पूर्व दिशा दिशा को धन आगमन के लिए सुबह माना जाता है। बास्तु शास्त्र के अनुसार जिन घरो मैं इस दिशा के अंदर भारी समाना अथबा गंदगी मौजूद रहती है उस घर में हमेशा दरिद्रता का वाश रहता है। इसके साथ ही घर के अंदर धन का आगमन भी बहुत कम होता है।

2- उत्तर-पूर्व दिशा की ही तरह बास्तु शास्त्र ने उत्तर -पश्चिम दिशा को भी काफी सुबह मन जाता है। और इस दिशा को भी धन आगमन की दिशा बताया जाता है। और कहा जाता है की अगर घर के अंदर इस दिशा में अँधेरा बना रहता है उस घर के सदस्यों में आपस में ही मतभेद मौजूद रहता है। और अक्सर उस घर के अंदर धन की हानि होती रहती है।

3- वास्तु शास्त्र मैं बताया गया है। की दक्षिण दिशा की तरफ किसी भी तरह की कोई दरबाजा या फिर तिजोरी का होना अशुभ होता है। इस दिशा में किसी तरह का दरवाजा या तिजोरी होने पर धन व आयु दोनों की ही हानि होती है अगर किसी कारण बस जगह न होने की बजह से ऐसा सम्भब नहीं है। तो उस चीज के ऊपर लाल रिबन के ऊपर तीन सिक्के बाँध कर टांग देने चाहिए।

4- माना जाता है जिन घरो के अंदर उत्तर पूर्व दिशा मैं रसोई मौजूद होती है। उस घर में हमेशा दरद्रिता बनी रहती है और उस घर का बजट हमेशा ही बिगड़ा रहता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोई का पश्चिम या फिर दक्षिण दिशा में होने से घर के अंदर सुख शांति व धन का भण्डार बन रहता है।

5- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुखिया के सोने की जगह को भी निर्धारित किया गया है। शास्त्रों के अनुसार उसका कमरा अगर दक्षिण- पूर्व दिशा में मौजूद होता है तो उस घर मैं हमेशा किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई व अशांति बनी रहती है। और इसी के साथ उस घर में कभी भी आर्थिक परेशानिया कम नहीं होती है।

नई दिल्ली: वैसे तो दुनिया में आज कल पैसे के बिना कुछ भी नहीं होता है। पैसा है तो सब कुछ है आदमी दिन रात मेहनत करता है तो सिर्फ इस पैसे के लिए। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है की हम चाहें कितनी भी मेहनत कर ले लेकिन पैसा हमारे पास ज्यादा टिकता नहीं है। और हमेशा हमारी जेबे खाली ही रहती है। बास्तु शास्त्र के अनुसार इसका कारण घर में मौजूद कुछ चीजों को बताया गया है। अगर आपके घर पर भी यह पांच चीजे मौजूद है तो तुरंत हटा दीजिये बरना पैसे की कमी हमेशा ही बनी रहेगी। और आपको दर्दिरता का सामना करना पड़ सकता है। 1- शास्त्रों के हिसाब से देखा जाए तो उत्तर-पूर्व दिशा को काफी सुबह माना गया है। और इसे वास्तु शास्त्र के हिसाब से देखा जाये तो भी उत्तर-पूर्व दिशा दिशा को धन आगमन के लिए सुबह माना जाता है। बास्तु शास्त्र के अनुसार जिन घरो मैं इस दिशा के अंदर भारी समाना अथबा गंदगी मौजूद रहती है उस घर में हमेशा दरिद्रता का वाश रहता है। इसके साथ ही घर के अंदर धन का आगमन भी बहुत कम होता है। 2- उत्तर-पूर्व दिशा की ही तरह बास्तु शास्त्र ने उत्तर -पश्चिम दिशा को भी काफी सुबह मन जाता है। और इस दिशा को भी धन आगमन की दिशा बताया जाता है। और कहा जाता है की अगर घर के अंदर इस दिशा में अँधेरा बना रहता है उस घर के सदस्यों में आपस में ही मतभेद मौजूद रहता है। और अक्सर उस घर के अंदर धन की हानि होती रहती है। 3- वास्तु शास्त्र मैं बताया गया है। की दक्षिण दिशा की तरफ किसी भी तरह की कोई दरबाजा या फिर तिजोरी का होना अशुभ होता है। इस दिशा में किसी तरह का दरवाजा या तिजोरी होने पर धन व आयु दोनों की ही हानि होती है अगर किसी कारण बस जगह न होने की बजह से ऐसा सम्भब नहीं है। तो उस चीज के ऊपर लाल रिबन के ऊपर तीन सिक्के बाँध कर टांग देने चाहिए। 4- माना जाता है जिन घरो के अंदर उत्तर पूर्व दिशा मैं रसोई मौजूद होती है। उस घर में हमेशा दरद्रिता बनी रहती है और उस घर का बजट हमेशा ही बिगड़ा रहता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोई का पश्चिम या फिर दक्षिण दिशा में होने से घर के अंदर सुख शांति व धन का भण्डार बन रहता है। 5- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुखिया के सोने की जगह को भी निर्धारित किया गया है। शास्त्रों के अनुसार उसका कमरा अगर दक्षिण- पूर्व दिशा में मौजूद होता है तो उस घर मैं हमेशा किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई व अशांति बनी रहती है। और इसी के साथ उस घर में कभी भी आर्थिक परेशानिया कम नहीं होती है।