1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. अगर ये खिलाड़ी करते हैं श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन तो कटा सकते हैं टी20 विश्व कप का टिकट

अगर ये खिलाड़ी करते हैं श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन तो कटा सकते हैं टी20 विश्व कप का टिकट

भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से शुरू हो रही लिमिटेड ओवर सीरीज में कई युवा भारतीय खिलाड़ियों के पास खुद की काबिलियत दिखाने का शानदार मौका होगा। इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए सिलेक्टरों की निगाहें इस सीरीज पर रहने वाली है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

If These Players Perform Well In Sri Lanka Then They Can Cut The Ticket Of T20 World Cup

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से शुरू हो रही लिमिटेड ओवर सीरीज में कई युवा भारतीय खिलाड़ियों के पास खुद की काबिलियत दिखाने का शानदार मौका होगा। इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए सिलेक्टरों की निगाहें इस सीरीज पर रहने वाली है।

पढ़ें :- Tokyo Olympic: भारत का खुला खाता, मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में देश को दिलाया पहला पदक

पृथ्वी शॉ

पहले विजय हजारे और फिर आईपीएल 2021 में अपने बल्ले का दम दिखा चुके पृथ्वी शॉ अब इंटरनेशनल लेवल पर अपनी छाप छोड़ने चाहेंगे। शॉ की हालिया फॉर्म को देखते हुए उनको टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल किया जा सकता है। शॉ श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में शिखर धवन के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव

इंग्लैंड के खिलाफ अपनी डेब्यू सीरीज सूर्यकुमार यादव ने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीता था। सूर्याकुमार ने इंटरनेशनल करियर की अपनी ही गेंद पर जोफ्रा आर्चर को सिक्स जड़ खुद तारीफ बटोरी थी। कप्तान विराट कोहली भी सूर्या की बैटिंग से काफी इंप्रेस नजर आए थे और टी-20 विश्व कप टीम में उनका सिलेक्शन तय माना जा रहा है।

पढ़ें :- Tokyo Olympic: हॉकी में भारत की पुरुष टीम ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हरा कर किया अपने सफर का शानदार आगाज

क्रुणाल पांड्या

अक्षर पटेल की अनुपस्थिति में क्रुणाल पांड्या के पास श्रीलंका के इस दौरे पर खुद को साबित करने का शानदार मौका होगा। क्रुणाल बल्ले और गेंद दोनों से ही दमदार प्रदर्शन करने का माद्दा रखते हैं। क्रुणाल कुछ समय पहले टी-20 टीम के अहम सदस्य रहे थे, लेकिन 2019-20 के घरेलू सेशन में कुछ खास खेल नहीं दिखाने के बाद उनको टीम से ड्रॉप कर दिया गया था।

राहुल चाहर

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की खराब फॉर्म ने युवा स्पिन गेंदबाजों के लिए टीम इंडिया के दरवाजे खोल दिए हैं। यही वजह है कि हाल में खेली गई टी-20 सीरीज के लिए भारतीय सिलेक्टरों ने राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और राहुल तेवतिया जैसे युवा गेंदबाजों को टीम में शामिल किया था। राहुल चाहर को इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था और उन्होंने 2 विकेट भी झटके थे।

वरुण चक्रवर्ती

पढ़ें :- पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने कहा, धोनी को मिलना ही चाहिए था उनकी जगह मौका

आईपीएल 2020 में अपनी स्पिन गेंदबाजी से सनसनी फैलाने वाले वरुण चक्रवर्ती पर टीम मैनेजमेंट ने लगातार तीसरी बार विश्वास दिखाया है। वरुण चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे। इसके बाद वरुण को इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए भी टीम में चुना गया था, लेकिन वह फिटनेस टेस्ट पास करने में नाकाम रहे थे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X