1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अगर आप भी करते हैं बृहस्पतिवार के दिन ये 5 काम, तो नहीं आएगी पास कोई समस्या

अगर आप भी करते हैं बृहस्पतिवार के दिन ये 5 काम, तो नहीं आएगी पास कोई समस्या

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: बृहस्पति का दिन गुरु पूजा का दिन माना जाता है। आज हम आपको बताएंगे गुरुवार से जुड़े कुछ ऐसे उपाय, जो आपके विवाह संबंधी और अन्य समस्याओं का समाधान करेंगे।

बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना जाता है। इनकी पूजा से विवाह मार्ग में आ रहीं सभी अड़चनें स्वत: ही समाप्त हो जाती हैं। इनकी पूजा के लिए गुरुवार का विशेष महत्व है।

बृहस्पतिवार के दिन जरूर करें ये काम

  • शीघ्र विवाह के लिए बृहस्पतिवार का व्रत रखें और विशेष रूप से इस दिन पीले कपड़े पहनें और भोजन में भी पीली चीजों का सेवन करें।
  • यदि आपके व्यवसाय में बाधाएं चल रही हों तो गुरुवार को पूजाघर में हल्दी की माला लटकाएं, अपने कार्यस्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का प्रयोग करें और भगवान लक्ष्मी-नारायण के मंदिर में लड्डू का भोग लगाना चाहिए।
  • अगर घर में दरिद्रता का नाश करना हो तो बृहस्पतिवार के दिन घर के सदस्य खासतौर पर महिलाएं बाल न धोएं, साथ ही नाखून भी न काटें।
  • गुरुवार को केले के वृक्ष पर जल अर्पित करके शुद्ध घी का दीपक जलाकर गुरु के 108 नामों का उच्चारण करने से जल्दी ही जीवनसाथी की तलाश जल्द पूर्ण होगी।
  • अगर प्रमोशन या रोजगार संबंधी बाधा आ रही हो तो गुरुवार को किसी मंदिर में पीली वस्तुएं जैसे खाद्य पदार्थ, फल, कपड़े इत्यादि का दान करें। तो आप अपनाएं ये उपाय और विवाह व अन्य बाधाओं से मुक्ति पाएं।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...