1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. आप की भी है ओयली स्किन, भूलकर भी न करें ये गलतियाँ …

आप की भी है ओयली स्किन, भूलकर भी न करें ये गलतियाँ …

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मौसम बदलते ही कई तरह की समस्या सामने आने लगती है कई बार स्किन पर पड़े रेसेज का सामना करना पड़ता है तो कई बात मुहासों की समस्या का दिक्कत लेकिन ओयली स्किन वालों को कई तरह की समस्या होती है चिपचिपाती गर्मी मे पिंपल्स की समस्या थोड़ी ज्यादा होती है।

जिसके चलते ओयली स्किन वालों को कई तरह की सावधानी बरतनी पड़ती है। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऑयली स्किन वाली महिलाओं को भारी पड़ती हैं।

वॉटर बेस्‍ड मॉइस्चराइजर

बाजार में दो प्रकार के मॉइस्चराइजर उपलब्ध हैं। एक तेल आधारित होता है, जो कि ड्राय स्‍किन के लिए सबसे उपयुक्त है और दूसरा पानी आधारित होता है, जो ऑयली स्‍किन के लिए सबसे अच्छा माना जाता है। वॉटर बेस्‍ड मॉइस्चराइजर अपना काम काफी बेहतर तरीके से करता है और ऑयली स्‍किन को बिल्‍कुल भी चिपचिपा नहीं बनाता है।

ब्लॉटिंग शीट का इस्तेमाल करें

ऑयली स्‍किन पर पाउडर लगाने आपकी त्वचा पर केवल मुंहासे होने का खतरा बढे़गा। चेहरे पर लगा पाउडर और नेचुरल ऑयल पोर्स को क्‍लॉग कर देंगे, जिससे मुंहासों का खतरा बढ़ेगा। ऑयल को सोखने के लिए पाउडर के बजाय ब्लॉटिंग शीट्स का उपयोग करें। यह आपको अतिरिक्त तेल से छुटकारा पाने में मदद करेगा और पिंपल्स और ब्रेकआउट से भी बचाएगा।

बार-बार चेहरा धोने से नहीं मिलेगी मदद

क्‍या आपको ऐसा लगता है कि अपने चेहरे को बार-बार साफ करने से आपको अतिरिक्त तेल और सीबम से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी? यह वास्तव में सही नहीं है। चेहरे को बार-बार धोने से तेल का उत्पादन कम होने के बजाय बढ़ जाएगा।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...