खाने पीने के हैं शौकीन तो इन शहरों की ये चीजे ट्राई करना बिल्कुल न भूलें

famous recipie
अगर आप भी जा रहें इन जगहों पर घूमने तो ये चीजे खाना ना भूले, लज़ीज़ और जायकेदार है बहुत

लखनऊ। खाना और घूमना दो ऐसी चीज़ें है जिसे लोग ज़्यादातर पसंद करते हैं। जब भी हम किसी शहर या किसी भी देश में जाते हैं तो वहां की मशहूर चीजे ज़रूर खाते हैं। जिससे हमें याद रहता है कि हम इस शहर में इस जगह पर मशहूर चीज़ खाई थी। कभी-कभी हम घूमने तो निकल पड़ते हैं लेकिन हमें पता नहीं होता है की कौनसे शहर में क्या चीज़ मशहूर हैं। आज हम बताएंगे उन मशहूर चीजों के बारे में जिसे हम खाने से चूक जाते हैं। आइये जानते है उन खानों के नाम के बारें में …

If You Are Going To Go To These Places Then Do Not Forget To Eat These Things Have A Lot Of Charm And Taste :

रुगड़ा: 

वेजिटेरियन लोग अगर मटन जैसा स्वाद चाहते हैं तो झारखण्ड में इस रुगड़ा नाम की सब्जी को खाना ना भूले। ये आपको झारखण्ड के अलावा और कहीं नहीं मिलेगी। रुगड़ा एक प्रकार का मशरुम है जो बरसातों में झारखण्ड के जंगलों में उगता है और स्वाद में मटन की तरह लगता है।

पांच फोरन तरकारी:

बंगाल के स्वादों से प्रभावित पांच फोरन तरकारी डिश शाकाहारियों की फेवरेट डिश है। ये डिश बंगाल के त्रिपुरा में ज़्यादा पाई जाती है। पांच मसालों में लिपटे आलू, बैंगन और कुम्भरे का स्वाद बेहद चटाकरेदार होता है।

रवा केसरी:

कर्नाटक का सबसे बेहतरीन डिश में से है रवा केसरी। सूजी के स्वादिष्ट पीला हलवा बेहद स्वादिष्ट होता है। यह अनानास, केले और संतरे के स्वाद के साथ भी बनाया जाता है।

चाक-हाओ खीर:

काले चावल से तैयार की जाने वाली ये खीर मणिपुर में पाई जाती है। काले चावल से बनी ये खीर जितनी स्वादिष्ट लगती है उतनी सुंदर डिश भी लगती है। साथ ही यह डिश स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है।

लखनऊ। खाना और घूमना दो ऐसी चीज़ें है जिसे लोग ज़्यादातर पसंद करते हैं। जब भी हम किसी शहर या किसी भी देश में जाते हैं तो वहां की मशहूर चीजे ज़रूर खाते हैं। जिससे हमें याद रहता है कि हम इस शहर में इस जगह पर मशहूर चीज़ खाई थी। कभी-कभी हम घूमने तो निकल पड़ते हैं लेकिन हमें पता नहीं होता है की कौनसे शहर में क्या चीज़ मशहूर हैं। आज हम बताएंगे उन मशहूर चीजों के बारे में जिसे हम खाने से चूक जाते हैं। आइये जानते है उन खानों के नाम के बारें में ... रुगड़ा:  वेजिटेरियन लोग अगर मटन जैसा स्वाद चाहते हैं तो झारखण्ड में इस रुगड़ा नाम की सब्जी को खाना ना भूले। ये आपको झारखण्ड के अलावा और कहीं नहीं मिलेगी। रुगड़ा एक प्रकार का मशरुम है जो बरसातों में झारखण्ड के जंगलों में उगता है और स्वाद में मटन की तरह लगता है। पांच फोरन तरकारी: बंगाल के स्वादों से प्रभावित पांच फोरन तरकारी डिश शाकाहारियों की फेवरेट डिश है। ये डिश बंगाल के त्रिपुरा में ज़्यादा पाई जाती है। पांच मसालों में लिपटे आलू, बैंगन और कुम्भरे का स्वाद बेहद चटाकरेदार होता है। रवा केसरी: कर्नाटक का सबसे बेहतरीन डिश में से है रवा केसरी। सूजी के स्वादिष्ट पीला हलवा बेहद स्वादिष्ट होता है। यह अनानास, केले और संतरे के स्वाद के साथ भी बनाया जाता है। चाक-हाओ खीर: काले चावल से तैयार की जाने वाली ये खीर मणिपुर में पाई जाती है। काले चावल से बनी ये खीर जितनी स्वादिष्ट लगती है उतनी सुंदर डिश भी लगती है। साथ ही यह डिश स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है।