1. हिन्दी समाचार
  2. अगर आपको शॉपिंग करने का है शौक तो सिक्किम की इन जगहों पर ज़रूर जाए

अगर आपको शॉपिंग करने का है शौक तो सिक्किम की इन जगहों पर ज़रूर जाए

If You Are Interested In Shopping Then Go To These Places In Sikkim

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। प्राकृतिक नज़ारा देखना किसे नहीं पसंद होता, लेकिन अगर प्रकृति की इस खूबसूरती को और करीब से देखना हो तो सिक्किम इसके बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहां के पहाड़, हरे जंगल, तालाब और नदियां सिक्किम को और भी खूबसूरत बनाते हैं। इसके साथ ही अगर आपको शॉपिंग करना बेहद पसंद हैं तो आप सिक्किम में शॉपिंग भी कर सकते हैं। अपनी ज़रूरत के अनुसार आप इन जगहों पर जाकर शॉपिंग कर सकते हैं।

पढ़ें :- UP Rajya Sabha Election: बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम ने भरा नामांकन

लाल बाजार:

लाल बाजार ड्राई फिश और विदेशी खाने की खरीदारी के लिए बेहतर जगह मानी जाती है। यह जगह जैविक और कृषि प्रोडक्ट्स की खरीदारी के लिए भी सबसे अच्छी जगह मानी जाती है। यहां के लोकल लोगों द्वारा उगाई गई ताजी सब्जियां और अनाज को बेचा जाता है।

एमजी रोड:

सिक्किम की राजधानी गंगटोक में मौजूद पर्यटकों के बीच ये जगह काफी लोकप्रिय है। इसके अलावा यहां पर ढेर सारे रेस्तरा भी हैं। एमजी रोड ट्रेडिशनल सिक्किम कप, थांगकाज पेंटिंग्स और चोकसी टेबल डिजाइन के लिए पर्यटकों के बीच में काफी लोकप्रिय है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: तेजस्वी ने खेला जातिय कार्ड, कहा-लालू राज में बाबू साहब के सामने सीना तान के चलता था गरीब

ओल्ड मार्केट:

सिक्किम की ओल्ड मार्केट फैशन वियर और एक्सेसरीज के लिए काफी लोकप्रिय है। यहां पर डोगरा ज्वेलरी और हैंडीक्राफ्ट के सेट के लिए काफी मशहूर है। अखरोट और बादाम की खरीददारी के लिए यह जगह बहुत मशहूर है।

न्यू मार्केट:

गंगटोक के मुख्य क्षेत्र में मौजूद न्यू मार्केट एक छोटा सा बाजार है। जहां खास तौर पर ड्राई फ्रूट्स, बर्फी और सूखे मीठे आम के छिलके मिलते हैं। बता दें कि इस मार्केट में लोग सूखे आम के छिलके की खरीदारी के लिए खूब आते हैं।

पढ़ें :- IPL 2020: जसप्रीत बुमराह की बॉलिंग की नकल करते नजर आए जोफ्रा आर्चर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...