1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अगर आपको शॉपिंग करने का है शौक तो सिक्किम की इन जगहों पर ज़रूर जाए

अगर आपको शॉपिंग करने का है शौक तो सिक्किम की इन जगहों पर ज़रूर जाए

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। प्राकृतिक नज़ारा देखना किसे नहीं पसंद होता, लेकिन अगर प्रकृति की इस खूबसूरती को और करीब से देखना हो तो सिक्किम इसके बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहां के पहाड़, हरे जंगल, तालाब और नदियां सिक्किम को और भी खूबसूरत बनाते हैं। इसके साथ ही अगर आपको शॉपिंग करना बेहद पसंद हैं तो आप सिक्किम में शॉपिंग भी कर सकते हैं। अपनी ज़रूरत के अनुसार आप इन जगहों पर जाकर शॉपिंग कर सकते हैं।

लाल बाजार:

लाल बाजार ड्राई फिश और विदेशी खाने की खरीदारी के लिए बेहतर जगह मानी जाती है। यह जगह जैविक और कृषि प्रोडक्ट्स की खरीदारी के लिए भी सबसे अच्छी जगह मानी जाती है। यहां के लोकल लोगों द्वारा उगाई गई ताजी सब्जियां और अनाज को बेचा जाता है।

एमजी रोड:

सिक्किम की राजधानी गंगटोक में मौजूद पर्यटकों के बीच ये जगह काफी लोकप्रिय है। इसके अलावा यहां पर ढेर सारे रेस्तरा भी हैं। एमजी रोड ट्रेडिशनल सिक्किम कप, थांगकाज पेंटिंग्स और चोकसी टेबल डिजाइन के लिए पर्यटकों के बीच में काफी लोकप्रिय है।

ओल्ड मार्केट:

सिक्किम की ओल्ड मार्केट फैशन वियर और एक्सेसरीज के लिए काफी लोकप्रिय है। यहां पर डोगरा ज्वेलरी और हैंडीक्राफ्ट के सेट के लिए काफी मशहूर है। अखरोट और बादाम की खरीददारी के लिए यह जगह बहुत मशहूर है।

न्यू मार्केट:

गंगटोक के मुख्य क्षेत्र में मौजूद न्यू मार्केट एक छोटा सा बाजार है। जहां खास तौर पर ड्राई फ्रूट्स, बर्फी और सूखे मीठे आम के छिलके मिलते हैं। बता दें कि इस मार्केट में लोग सूखे आम के छिलके की खरीदारी के लिए खूब आते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...