1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. अगर ब्वॉयफ्रेंड से नहीं कर रही हैं शादी तो याद रखें ये बात वरना हो जाएगी जिंदगी बर्बाद

अगर ब्वॉयफ्रेंड से नहीं कर रही हैं शादी तो याद रखें ये बात वरना हो जाएगी जिंदगी बर्बाद

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: प्यार और शादी दो अलग अलग चीजें हैं। कई बार हमें अपने प्यार को भूलकर घरवालों की मर्जी से शादी करनी पड़ती है। वैसे भी आज के दौर में भी लव मैरिज से ज्यादा अरेंज्ड मैरिज की मान्यता है जिसकी वजह से कई प्रेम कहानियां अधूरी रह जातीं हैं।

पढ़ें :- सर्दियों के मौसम का सबसे अच्छा आनंद लेने के लिए भारत में घूमने के लिए 10 प्रमुख जगहें

आज हम ऐसी ही लड़कियों को कुछ सलाह देना चाहेंगे जो अपने घरवालों की मर्जी से शादी करने जा रहीं हैं। अगर आपकी शादी आपके ब्वॉयफ्रेंड से नहीं हो रही हैं तो अपने होने वाले पति के साथ आपको इन बातों का खास ख्याल रखने की जरुरत है। ब्वॉयफ्रेंड आपका बिता हुआ कल है जिसे न याद किया जाये वही अच्छा है
अपने होने वाले पति से अफेयर के बारे में बिलकुल न बताएं

अक्सर यही कहा जाता है कि शादी विश्वास का रिश्ता है जिसमें पति-पत्नी को एक-दूसरे के बारे में सब कुछ पता होना चाहिए। लेकिन कई बार रिश्ते को बचाने के लिए अपने जीवनसाथी से कुछ बातें छुपाकर रखना भी बेहद जरूरी होता है। ये जरूरी नहीं कि आप जीवनसाथी को अपने अतीत की हर बात बताएं। खासकर अतीत में अपने प्रेम और प्रेमी की बातें आपको शेयर नहीं करनी चाहिए। अगर आप ये सोचती हैं कि सच बताने से आपका रिश्ता मजबूत हो जाएगा तो कई बार आपकी ये सोच गलत भी साबित हो सकती है। कई बार शुरुआत में ही मंगेतर को अपने अतीत के बारे में बताने से आपके रिश्ते में कड़वाहट भर सकती है।

ब्वॉयफ्रेंड को अपनी शादी में ना बुलाए

कई बार लड़कियों को ब्वॉयफ्रेंड से अलग होने के बाद भी लगता है कि वो अच्छे दोस्त हैं। ऐसे में आप दोस्त की हैसियत से अपने एक्स लवर को अपनी शादी में भी बुला लेती हैं, लेकिन भूलकर भी ये काम नहीं करें। क्योंकि ऐसे हालात में एक दूसरे का सामना करना आप दोनों के लिए ही मुश्किल होगा और आप खुद उनकी मौजूदगी में किसी और से शादी करने में असहज महसूस करेंगी।

पढ़ें :- सही खाने के लिए गाइड: डिटॉक्स जूस के बारे में सच्चाई - अधिक सनक, कम पोषण

ब्वॉयफ्रेंड से पति की तुलना न करें

शादी के बाद या पहले अक्सर लड़कियां अपने होने वाले पति की तुलना अपने ब्वॉयफ्रेंड से करने लगती हैं। भूलकर भी ऐसा ना करें। ऐसे आपका रिश्ता बनने से पहले ही टूट जायेगा। याद रखिए ब्वॉयफ्रेंड बीते हुए कल की तरह होता है जिसे न याद किया जाए वही अच्छा है। आप आपने आने वाले कल में खुश रहने कि कोशिश कीजिये, धीरे धीरे सब ठीक हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...