1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. एडवेंचर ट्रिप पर जाने की कर रहे हैं प्लानिंग,तो इन जगहों पर जाना ना भूले, दोस्तों के साथ कर सकते हैं हॉट एयर बैलून राइड 

एडवेंचर ट्रिप पर जाने की कर रहे हैं प्लानिंग,तो इन जगहों पर जाना ना भूले, दोस्तों के साथ कर सकते हैं हॉट एयर बैलून राइड 

घूमना का शौक़ीन हर कोई होता है।कुछ लोगों को एडवेंचर ट्रिप पर जाने का शौक होता है।तो कई लोगों को ट्रेकिंग का शौक होता है,जिसके लिए लोग देशभर की सैर करते है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

घूमना का शौक़ीन हर कोई होता है।कुछ लोगों को एडवेंचर ट्रिप पर जाने का शौक होता है।तो कई लोगों को ट्रेकिंग का शौक होता है,जिसके लिए लोग देशभर की सैर करते है।

पढ़ें :- अगर सिक्किम जाने का बना रहे हैं आप प्लान,तो इन दो जगहों का ज़रूर करें दीदार

अगर आप जनवरी के मौसम में एडवेंचर ट्रिप पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं,तो आज हम आपको कुछ ऐसी 3 जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं,जहां पर आप अपने दोस्तों के साथ हॉट एयर बैलून राइड का मजा ले सकते हैं।

लोनावला

आप हॉट एयर बैलून राइड के लिए आप लोनावला जा सकते हैं।बड़ी संख्या में पर्यटक हॉट एयर बैलून राइड के लिए लोनावला जाते हैं।आपको बता दें कि लोनावला अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है।आप हॉट एयर बैलून राइड के साथ-साथ लोनावला की खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ खूब मस्ती कर सकते हैं।

गोवा

पढ़ें :- अगर श्रीनगर घूमने का बना रहे प्लान,तो इस जगह जाना ना भूले

जनवरी और फरवरी के महीना में अगर आप गोवा जाने की प्लानिंग कर रहे हैं,तो आप बिलकुल सही है।क्यूंकि ये दोनों महीने गोवा घूमने के लिए परफेक्ट होता है।इस महीने में मौसम बहुत सुहाना रहता है।गोवा में आप हॉट एयर बैलून राइड का आनंद उठा सकते हैं।बता दें कि गोवा में तीन जगहों पर एयर बैलून राइडिंग की सेवा है।गोवा युवाओं की एक बेहद पसंदीदा लोकेशन में से है।गोवा का प्लान बनना सभी के लिए खुशी का मौका होता है और अगर गोवा के मौसम की बात करें तो सिर्फ बारिश के मौसम को छोड़ कर गोवा का मौसम लगभग हमेशा ही एक सा होता है।ठंडों में खासतौर पर गोवा जाने का लुत्फ भी उठाया जा सकता है।

वाराणसी

आपको बता दें कि वाराणसी में 17 जनवरी से लेकर 20 जनवरी तक चार दिवसीय एयर बैलून फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।दरअसल इस फेस्टिवल में शिरकत कर सकते हैं।इसके साथ ही आप बोट फेस्टिवल में भी शरीक हो सकते हैं।इसकी फीस 500 रुपये बताई गई है और आप फीस देकर 45 मिनट तक हॉट एयर बैलून राइडिंग का आनंद भी उठा सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...