1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. दोस्तों के साथ घूमने का बना रहे हैं प्लान तो केरल के इन Hill stations पर जरूर जाये

दोस्तों के साथ घूमने का बना रहे हैं प्लान तो केरल के इन Hill stations पर जरूर जाये

सर्दियों के मौसम में पर्यटक बर्फबारी देखने के लिए औली,उत्तराखंड,शिमला, कश्मीर जैसी जगहों पर जाते हैं।स्नो फॉल के समय इन जगहों पर तो पर्यटक की भारी भीड़ होती है।इन जगहों पर कोई परिवार के साथ छुट्टियां मनाने जाता है

By प्रिया सिंह 
Updated Date

सर्दियों के मौसम में पर्यटक बर्फबारी देखने के लिए औली,उत्तराखंड,शिमला, कश्मीर जैसी जगहों पर जाते हैं।स्नो फॉल के समय इन जगहों पर तो पर्यटक की भारी भीड़ होती है।इन जगहों पर कोई परिवार के साथ छुट्टियां मनाने जाता है तो कोई दोस्त या फिर गर्ल फ्रंड के साथ।आज हम आपको भारत की एक और जगह के बारे में बतायेंगे,जहां पर आप बर्फबारी का आनंद उठा सकते हैं।चलिए जानते हैं केरल की 5 जगहों के बारे में,जहां पर आप भरपूर बर्फबारी का लुत्फ उठा सकते हैं।

पढ़ें :- सर्दियों में कोलकाता घूमने का कर रहे है प्लान,तो सुंदरबन जाये जरूर,बॉनफायर का उठाये लुत्फ 

दक्षिण भारत का सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशन वायनाड है।आप यहां पर आप स्केटिंग स्नो फ़ॉल का भरपूर आनंद उठा सकते हैं. तो एक बार अपने परिवार या दोस्तों के साथ जरूर जाएं।

केरल के लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से मुन्नार एक है।बता दें कि समुद्र तल से 1700 मीं ऊंचाई पर यह खूबसूरत जगह स्थित है।इस जगहों पर आपको एक बार जरूर जाना चाहिए।

वागामण भी केरल की खूबसूरत जगहों में से एक है और अगर आप हनीमून डेस्टिनेशन की तलाश कर रहे हैं तो ये जगह बेस्ट है।कपल्स के लिए ये बेस्ट प्लेस है।

आप यहाँ पर साइलेंट वैली भी जा सकते हैं।यहां पर आप घूमने के साथ-साथ रोचक गतिविधयों का भी आनंद उठा सकते हैं।इडुक्की भी आप जा सकते हैं।ये जगह भी बहुत सुंदर है।

पढ़ें :- घूमने के शौकीन लोगों के लिए उत्तर प्रदेश का ताज महल घूमने के लिए बेस्ट जगह

पोनमुडी हिल स्टेशन भी बहुत सुंदर है।पोनमुडी केरल के तिरवंतपुरम में स्थित है।आप यहां पर एक से बढ़कर एक एडवेंचर एक्टिविटीज कर सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...