1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. फरवरी के महीने में अगर गोवा घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग,तो जरूर जान लें ये बातें

फरवरी के महीने में अगर गोवा घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग,तो जरूर जान लें ये बातें

घूमने के लिए फरवरी का महीना परफेक्ट होता है,क्यूंकि इस महीने में वसंत ऋतु का आगमन होता है।इस महीने में मौसम बेहद सुहाना रहता है। इस सीजन में लोग सैर सपाटे पर जाते हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

घूमने के लिए फरवरी का महीना परफेक्ट होता है,क्यूंकि इस महीने में वसंत ऋतु का आगमन होता है।इस महीने में मौसम बेहद सुहाना रहता है। इस सीजन में लोग सैर सपाटे पर जाते हैं।फरवरी के महीने में गोवा का मौसम भी बेहद सोहाना होता है।पर्यटक बड़ी संख्या में फरवरी महीने में गोवा घूमने आते हैं।वहीँ अगर आप भी फरवरी महीने में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं,तो वहां जाने से पहले हमारा ये आर्टिकल जरूर पढ़े

पढ़ें :- Hyundai Ioniq 5 : ह्यून्दे आइयोनिक 5 को मिलीं उम्मीद से अधिक बुकिंग, डिलेवरी मार्च 2023 से होगी शुरू

 

-फरवरी के महीने में वसंत ऋतु की वजह से गर्मी और उमस नहीं रहती है।आउटडोर घूमने के लिए परफेक्ट समय रहता है।इसके लिए फरवरी का चयन कर सकते हैं।इस महीने में वेकेशन सीजन का एंडिंग होता है।इसके लिए कम बजट में होटल मिल जाएंगे।आप फरवरी में हॉलिडे सेलिब्रेट करने के लिए गोवा बीच पर जा सकते हैं।इस सीजन में तापमान सही रहता है।साथ ही सभी चीजें चिप रेट में मिल जाती है।ट्रेवल एक्सपर्ट्स इसके लिए फरवरी महीने में गोवा घूमने की सलाह देते हैं।

आपको बता दें कि फरवरी महीने में गोवा कार्निवाल का आयोजन किया जाता है और यह हर साल 18 फरवरी से 21 फरवरी तक होता है। इस दौरान आप गोवा की सैर कर सकते हैं।इसके अलावा पैराग्लाइडिंग के लिए यह महीना परफेक्ट होता है।

गोवा में आप पैराग्लाइडिंग और हॉट एयर बैलून राइडिंग का आनंद उठा सकते हैं।साथ ही हर बुधवार को अंजुना बीच पर बुध बाजार लगता है।यहाँ आप सस्ते दामों पर खरीदारी कर सकते हैं।बड़ी संख्या में लोग शॉपिंग के लिए अंजुना बीच जाते हैं।

पढ़ें :- Rose Day 2023 : जानिए क्यों मनाया जाता है Rose Day, आप भी तैयारी कर लें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...