1. हिन्दी समाचार
  2. अगर बिना मॉस्क चला रहे हैं साइकिल और कार तो जरूर पढ़े यह खबर, अब ​पुलिस नहीं कर सकती है….

अगर बिना मॉस्क चला रहे हैं साइकिल और कार तो जरूर पढ़े यह खबर, अब ​पुलिस नहीं कर सकती है….

If You Are Riding A Car And A Bicycle Without A Mask Then You Must Read This News Now The Police Cannot

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना संकट के बीच अकेले कार और साइकिल चलाने वालों का भी मास्क नहीं पहनने को लेकर चलान किया गया है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रलाय ने साफ कर दिया है कि अकेले बैठकर कार चला रहे लोगों के लिए मास्क पहनने का कोई दिशानिर्देश जारी ही नहीं किया गया है।

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

इसी तरह अकेले साइकिल चला रहे व्यक्ति के लिए भी मास्क पहनना जरूरी नहीं है। अकेले साइकिल या कार चला रहे लोगों के मास्क नहीं पहनने के कारण चालान काटे जाने के सवाल पर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो दिशानिर्देश जारी किये हैं, उनमें यदि आप अकेले किसी कार को बैठकर कार चला रहे हैं, तो आपको मास्क पहनना है, इस आशय का कोई दिशा-निर्देश नहीं है।

ऐसे में जाहिर है पुलिस बिना किसी दिशानिर्देश के अपनी मर्जी से इस तरह का चालान काट रही है। वहीं, राजेश भूषण ने यह भी साफ कर दिया कि अकेले साइकिल चला रहे व्यक्ति का भी मास्क नहीं पहनने के कारण चालान नहीं काटा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में लोगों में फिजिकल एक्टीविटी में जागरूकता बढ़ी है।

लोग दो-दो, तीन-तीन के समूह में साइकलिंग करते हैं, जॉगिंग करते हैं। यहां मास्क पहनना चाहिए, क्योंकि वहां सामाजिक दूरी का पालन करना और एक-दूसरे को संक्रमण से बचाना जरूरी है। लेकिन उन्होंने यह साफ कर दिया कि आप अकेले साइकिल चला रहे हैं, तो मास्क पहनने संबंधी कोई दिशानिर्देश स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी नहीं किया है।

पढ़ें :- संसद के बाद कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा था इसका विरोध

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...