1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं आप, तो आज ही कर लें इनमें से कोई भी 1 उपाय

पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं आप, तो आज ही कर लें इनमें से कोई भी 1 उपाय

If You Are Struggling With Money Crisis Then Do Any Of These 1 Remedies Today

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: आज के समय में पैसों की कमी भला किसे नहीं है। हर कोई चाहता है कि वो ढ़ेर सारे पैसे कमाए और लेकिन इस भागदौड़ भरी दुनिया और हाई सोसाइटी लाइफ में चाहे कोई कितने भी पैसे क्यों न कमा ले लेकिन फिर भी कई लोगों को तंगहाली महसूस होती है। यह भी सच है कि इंसान पैसे कमाने के लिए बहुत मेहनत करता है। वहीं पैसे कमाने में कुछ हद तक कामयाब भी हो जाता है लेकिन जितना वह कमाता है, उतना खर्चा हो जाता है।

पढ़ें :- शनिवार के दिन 3 राशिवालों का खास साथ देंगे शनिदेव, जानें कहीं आपकी राशि तो नहीं

ऐसे में लोग कहते हैं कि कमाई तो है लेकिन घर में बरकत नहीं हो पाती है। मतलब ये है कि आप जो भी कमाते हैं उसमें में कुछ भी नहीं बचता है। ऐसे हालातों से गुजरने वाले लोगों के लिए आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसे करने से आपकी समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। इतना ही नहीं बताते चलें कि इन उपायों को करने से घर में बरकत बनी रहेगी और पैसों की बचत भी होगी। तो आइये जानते हैं आखिर कौन से हैं वो उपाय

पहला उपाय: सबसे पहला उपाय तो ये है कि अगर आप कहीं जा रहे हैं और अचानक से आपको रास्ते में कोई किन्नर नजर आ जाता है तो सबसे पहले आप उसे अपनी इच्छा अनुसार कुछ रुपये दें। अगर संभव हो तो उसे खाना भी खिलाएं, इतना ही नहीं इसके बाद उससे आप एक सिक्के की मांग करें। लेकिन आपको यह ध्यान देना है कि जो पैसे आपने उसे दिए हैं वो सिक्का उसमें का न हो, जब आपको उससे सिक्का मिल जाए तब आप उसे अपने अपनी तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी सेविंग बढ़ जाएगी और घर में बरकत होने लगेगी।

दूसरा उपाय: इसके अलावा आप चाहे तो शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी का दिन माना गया है ऐसे में आप माता लक्ष्मी की पूजा इस दिन अवश्य ही कर लें और देवी मां को केसर से रंगे चावल अर्पित करें। बाद में इन चावलों को लाल कपड़े में बांधकर अपने तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से बरकत होने लगेगी।

तिसरा उपाय: इन दो उपायों के अलावा एक तिसरा उपाय भी है जो कि शुक्रवार के दिन ही किया जाता है, आपको बता दें कि हर शुक्रवार को केसर मिश्रित दूध दक्षिणावर्ती शंख में भरकर भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी का अभिषेक करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से पैसों से जूड़ी हर समस्या का समाधान हो जाता है और घर में लक्ष्मी का वास हो जाता है।

पढ़ें :- चंद्रमा की शुभ स्थिति से शुक्रवार को बन रहा है दिव्य योग, इन राशि वालों को होगा बेहद लाभ

चौथा उपाय : धन के स्वामी भगवान कुबेर हैं। कुबेर से किसी से रूठ जाएं तो उसके पास पैसे टिकने वाले नहीं हैं। ऐसे में धन संपदा की प्राप्ति के लिए भगवान कुबेर को प्रसन्न करना जरूरी है। रावण संहिता में दिया गया कुबेर का मंत्र जाप कर आप कुबेर को प्रसन्न कर सकते हैं। मान्यता है कि इस मंत्र का नियमित जाप करने से धन की कभी कमी नहीं होती। ध्यान रहे मंत्र का जाप पूरी शुद्धता और विधि विधान से किया जाना चाहिए।

इन उपायों को अपनाने के बाद आपको कभी पैसों की कमी नहीं होगी। वहीं इसके अलावा आपके घर में सुख समृद्धि आएगी। हालांकि जानकारों के अनुसार पैसों की कमी के पीछे कई कारण हो सकते हैं। जिनमें प्रमुख कारण आपके जीवन में लक्ष्मी का योग न होना या वास्तु दोष भी हो सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...