1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. सोना-चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए है अच्छा मौका, दामों में आई गिरावट

सोना-चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए है अच्छा मौका, दामों में आई गिरावट

अगर आप सोना—चांदी खरीदने के लिए सोच रहे हैं तो ये समय आपके लिए अच्छा है। वेश्विक बाजारों में आई गिरावट से आज घरेलू बाजार में सोने और चांदी की वायदा कीमत में भी गिरावट आई है। एमसीएक्स पर सोना वायदा 0.3 फीसदी गिरकर 47776 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। छह दिनों बाद सोने के दामों में गिरावट आई है। वहीं, चांदी की बात करें तो चांदी वायदा आज 0.5 फीसदी गिरकर 69008 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही।

By शिव मौर्या 
Updated Date

If You Are Thinking Of Buying Gold And Silver Then This Is A Good Opportunity For You The Fall In Prices

नई दिल्ली। अगर आप सोना—चांदी खरीदने के लिए सोच रहे हैं तो ये समय आपके लिए अच्छा है। वेश्विक बाजारों में आई गिरावट से आज घरेलू बाजार में सोने और चांदी की वायदा कीमत में भी गिरावट आई है। एमसीएक्स पर सोना वायदा 0.3 फीसदी गिरकर 47776 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। छह दिनों बाद सोने के दामों में गिरावट आई है। वहीं, चांदी की बात करें तो चांदी वायदा आज 0.5 फीसदी गिरकर 69008 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही।

पढ़ें :- Gold-Silver Price : सस्ता हुआ सोना, तो चांदी भी फिसली, मिस्ड कॉल से जानें आज का भाव

पिछले कारोबारी सत्र में सोना 0.9 फीसदी बढ़ा था और चांदी में 0.6 फीसदी की गिरावट आई थी। पीली धातु पिछले साल के उच्चतम स्तर (56200 रुपये प्रति 10 ग्राम) से करीब 8400 रुपये नीचे है। बता दें कि, वैश्विक बाजारों में सोना 0.4 फीसदी गिरकर 1,797 डॉलर प्रति औंस हो गया। अमेरिकी डॉलर में मजबूती से कीमती धातु प्रभावित हुई।

एशियाई इक्विटी बाजारों में भी आज गिरावट आई, जबकि एसएंडपी 500 और नैस्डैक 100 दोनों सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद होने के बाद अमेरिकी वायदा डूबा। अन्य कीमती धातुओं में चांदी 0.2 फीसदी सस्ती होकर 26.07 डॉलर प्रति औंस हो गई और प्लैटिनम की कीमत 0.4 फीसदी गिरकर 1,080.37 डॉलर प्रति औंस हो गई।

 

पढ़ें :- Gold Rate Today: सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा उछाल, खरीदने से पहले जाने 10 ग्राम का भाव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...