1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. Troubled by Ants then Try these Tips: चीटियों से हैं परेशान तो अजमाएं ये टिप्स, चीटियां भूल जाएंगी आपके घर का रास्ता

Troubled by Ants then Try these Tips: चीटियों से हैं परेशान तो अजमाएं ये टिप्स, चीटियां भूल जाएंगी आपके घर का रास्ता

चाहे कितनी ही साफ सफाई रख लीजिए पर गर्मियों में घर के किसी न किसी कोने में चीटियां जगह जरुर बना लेती हैं। अगर आप भी चीटियों से परेशान हैं तो...

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Troubled by Ants then Try these Tips: चाहे कितनी ही साफ सफाई रख लीजिए पर गर्मियों में घर के किसी न किसी कोने में चीटियां जगह जरुर बना लेती हैं। अगर आप भी चीटियों से परेशान हैं तो आप भी इन टिप्स को फॉलो करके अपने घर से चीटियों को गायब कर सकती हैं। संतरा आपकी काफी हद तक मदद कर सकता है।

पढ़ें :- Identification of Fresh and Good Bottle Gourd: लौकी खरीदने से पहले इन बातो का रखे ख्याल, ताजी और अच्छी लौकी ये होती है पहचान

आपको सबसे पहले संतरे का रस लेना है और फिर इसमें थोड़ा सा गर्म पानी मिलाना है। इस मिक्सचर का छिड़काव आपको घर की उन जगहों पर करना है, जहां लाल चीटियां अक्सर मंडराती रहती हैं। लाल चीटियों को भगाने के लिए आप कीनू और नींबू जैसे खट्टे फलों को भी यूज कर सकते हैं। घर के उन कोनों में जरुर इसका छिड़काव करें जहां आपको लगता है चीटियां आ सकती है।

घर से भगाने के लिए लहसुन का इस्तेमाल कर सकते हैं

लहसुन भी आपकी इस मामले में मदद कर सकता है। लहसुन की महक चीटियों को बिल्कुल पसंद नहीं आती। यही वजह है कि इन्हें घर से भगाने के लिए लहसुन का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बस लहसुन को पीसकर इसका रस निकालना होगा और फिर इस रस का छिड़काव चीटियों वाली जगह पर करना होगा।

बहुत कम लोगों को मालूम है कि पोछा लगाते वक्त अगर पानी में थोड़ा सा नमक डाल दिया जाए तो इससे चीटियों को दूर भगाने में काफी मदद मिल सकती है।

पढ़ें :- Tata Nexon EV Max XZ+ Lux : टाटा नेक्सन ईवी मैक्स का अपग्रेडेड वैरिएंट हुआ लॉन्च, कीमत इतने लाख रुपये से शुरू

सिरके में बराबर मात्रा में ही पानी मिलाएं और फिर इसका छिड़काव उन जगहों पर करें, जहां चीटियां भारी तादाद में मंडराती रहती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...