1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. अगर आप बालों के झड़ने से परेशान है तो अपनाएं ये घरेलु उपाय

अगर आप बालों के झड़ने से परेशान है तो अपनाएं ये घरेलु उपाय

हमारे जिन्दगी में बालों की एक अहम भूमिका है। औज कल के दिनों में बालों का झड़ना एक आम समस्या बन गई है। लोग बालों के झड़ने से परेशान रहते है। तो आज हम पी को बताएं बालों को झड़ने से कैसे रोकें

By प्रिया सिंह 
Updated Date

हमारे जिन्दगी में बालों की एक अहम भूमिका है। आज कल के दिनों में बालों का झड़ना एक आम समस्या बन गई है। लोग बालों के झड़ने से परेशान रहते है। तो आज हम आप को बताएंगे  बालों को झड़ने से कैसे रोकें

पढ़ें :- इस तरह से हटाइए अपने चेहरे की झुर्रियां, देखें पूरी प्रक्रिया

दही व नींबू का सेवन

सबसे पहले हमें बालों में दही व नींबू का सेवन करना चाहिए जो हमारे बालों के लिए काफी गुढ़कारी साबित होता है। इसके लिए आप दही में नींबू का रस डालकर अच्छे से मिला लें। अब इसको बालों पर लगाएं। इसके इस्तेमाल से रुखेपन, डैंड्रफ के साथ-साथ बाल गिरने की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा।

नीम की पत्तियां का दही का सेवन

बालों क झड़ने से रोकने के लिए नीम की पत्तियां का दही के साथ अपयोग करें। नीम की पत्ती को पीस कर इसको दही में अच्छे से मिक्स कर के बालों में लगाएं।

पढ़ें :- इस तरीके से बनाएं Smokey Eye , देखें पूरी प्रोसेस

अंडा और शहद का सेवन

जैसा की हम जानतें है कि अंडा हमारे लिए कितना लाभकारी होता है। बालों में अंडे के सेवन से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है। सबसे पहले अंडे को फेट ले फिर उसमें शहद डाल कर बालों में लगाएं। इससे बालों की ग्रोथ काफी अच्छा होता है और साथ ही झड़ने से भी रोकता है।

प्याज व मेथी का सेवन

प्याज और मेथी हेयर फॉल को कंट्रोल करने में काफी असरदार है। इसमें एंटी ऑक्सीडेंट होते हैं जिसकी वजह से बालों को बढ़ाने में मददगार है। मेथी को रात में भीगों कर रख ले और सुबह दोनों को पीस कर रस निकाल कर स्कल्प पर लगाएं।

पढ़ें :- जाने मेथी की पराठा बनाने का आसान तरीका
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...