1. हिन्दी समाचार
  2. पैसों की तंगी से है परेशान तो करें ये उपाय, मां लक्ष्मी देंगी मनचाह फल

पैसों की तंगी से है परेशान तो करें ये उपाय, मां लक्ष्मी देंगी मनचाह फल

If You Are Troubled By Money Constraints Then Do These Remedies Maa Lakshmi Will Give Desired Results

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: आज कल हर कोई चाहता है कि उसके पास इतना धन हो की वो हर काम बड़ी ही आसानी से कर सके, अपने परिवार के लिए इतना पैसा इक्ठ्ठा करें कि उनकी कोई भी इच्छा अधूरी ना रहें। कोई नहीं चाहता कि उनको पैसों की तंगी हो। वहीं कई लोग इतनी मेहनत करते हैं फिर भी उनके पास पैसे नहीं बच पाते हैं। जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। हर इंसान की यही कामना रहती है कि उसके धन में लगातार बढ़ोतरी होती रहे। आज हम उन्हीं लोगों के लिए कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आपके पास भरपूर पैसा रहेगा। आपको बता दे, अगर व्यक्ति को धन प्राप्त करना है तो इसके लिए धन की देवी माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना बहुत ही आवश्यक है।

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

यदि लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर लेते है तो उन्हें कभी भी धन की कमी महसूस नहीं होती है। इसके लिए मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना कर कई लोग उन्हें प्रसन्न करते हैं तो कई लोग मां को प्रसन्न ककरने के लिए वो हर चीज़ करते है जो उन्हें करना चाहिए। अब आप सोच रहे होंगे की मां लक्ष्मी की ही क्यों पूजा करना है या उन्हें ही क्यों प्रसन्न करना है तो आपको बता दे, मां लक्ष्मी का संबंध धन से होता है उन्हें धन की देवी कहा जाता है।

इसलिए धन प्राप्ति के लिए हम सभी मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं। आज हम आपको ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी और यह उपाय आपको मालामाल बना सकते हैं। यह उपाय करके आप माता लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप भी धन कमाने के लिए पूरा प्रयास और कड़ी मेहनत कर रहे हैं परंतु बार-बार आपको असफलता का सामना करना पड़ रहा है तो इस स्थिति में आप रविवार या सोमवार के दिन बाजार से तीन झाड़ू खरीद कर ले आए फिर उसके बाद अगले दिन ब्रह्म मुहूर्त में सभी नित्य क्रियाओं से निवृत्त होकर आप पवित्र हो जाए।

इसके साथ आप अपने घर के आस-पास किसी मंदिर में यह तीनों झाड़ू रख दीजिए। परंतु आपका आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि आपको यह कार्य करते हुए कोई भी व्यक्ति ना देख पाए अन्यथा इस उपाय का प्रभाव समाप्त हो जाएगा। इस उपाय को करने से बहुत जल्द ही पैसों से जुड़ी हुई समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। कर्ज का बोझ व्यक्ति को काफी परेशान करता है, जिन लोगों के ऊपर कर्ज़ रहता है वह काफी परेशान रहते हैं, अगर आप भी अपने कर्जो से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में आप पांच गुलाब के खिले हुए फूलों को गायत्री मंत्र पढ़ते हुए डेढ़ मीटर सफेद कपड़े में बांध दीजिए और इसको आप किसी नदी में प्रवाहित कर दें, अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपको बहुत शीघ्र ही अपने कर्जो से छुटकारा प्राप्त होगा।

अगर आप अधिक से अधिक धन कमाना चाहते हैं और धन कमाने के मार्ग में आने वाली सभी रुकावट को दूर करना चाहते हैं तो आप मंगलवार के दिन किसी देवी मंदिर में जाकर ध्वजा अर्पित करते हुए अपनी आर्थिक समृद्धि की प्रार्थना कीजिए, आपको यह उपाय 5 मंगलवार तक करना होगा, अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे धन कमाने के मार्ग में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती है और आपको धन की प्राप्ति होगी।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...