1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. झड़ते बालों से है परेशान तो अपनाए ये तरीका , दूर होगी समस्या

झड़ते बालों से है परेशान तो अपनाए ये तरीका , दूर होगी समस्या

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। हर लड़की को अपने बालों से बहुत लगाव होता है लेकिन अगर ये बेजान होकर गिरने लगे तो लड़कियां अपने बालों के प्रति परेशान होने लगती है। जब लड़कियों के बाल लंबे, घने और मजबूत होते हैं तो वो उन्हें एक अलग अंदाज़ में कैरी करती हैं जिनसे वो बेहद खूबसूरत दिखाई देती है। वहीं, जब बाल झड़ने लगते हैं तो इसके लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती। महंगे प्रोडक्टस से लेकर घंटों पार्लर में रहकर ऑयलिंग, मसाज, हेयरपैक जैसे कामों पर पैसे खर्च कर देती है।

आज हम आपको बाल ना झड़ने को बारें में एक ऐसा उपाय बताएंगे जो घर बैठे ही आप बिना पैसे खर्च किए बालों को मजबूत बना सकती हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे उपाय जिनसे हम अपने बालों को गिरने से रोक सकते हैं।

जिस तरह से हमरी बॉडी को एक्सरसाइज की ज़रूरत होती है उसी तरह से हमारे बालों को भी एक्सरसाइज की ज़रूरत होती है। बालों के लिए कंघा करना सबसे अच्छा एक्सरसाइज बताया गया है। हम बालों को रोजाना कंघी तो करते हैं लेकिन उसका सही तरीका नहीं अपनाते जिसकी वजह से कंघी करने पर भी हमारे बाल गिरते रहते है।

एक्सपर्ट की मानें तो एक दिन में बालों को कम से कम तीन बार कंघी करना अच्छा होता है। इसके अलावा किसी भी तरह के हेयरस्टाइल को बनाने के बाद कंघी जरूर करें। बालों में कंघी करने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है साथ ही बालों की ग्रोथ भी होती है। इससे आपके दोमुंहे बालों की समस्या भी खत्म होती है।

कंघी करने का सही तरीका:

अक्सर आपने देखा होगा लोग कंघी करते समय बालों को जड़ों से नीचे की तरफ कंघी करती हैं, जबकि ये तरीका गलत है। ऐसा करने से बालों की जड़ें कमजोर होकर गिरने लगते हैं। हमें चाहिए की हमें बालों में कंघी नीचे की तरफ से करना चाहिए। ऐसा करने से नीचे के बाल जो उलझें हैं वो सुलझ जाएंगे और जड़ों पर ज़ोर नहीं लगेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...